IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के बीच संन्यास लेगा भारत का ये खिलाड़ी! BCCI ने अचानक निकाल दिया बाहर
Advertisement

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के बीच संन्यास लेगा भारत का ये खिलाड़ी! BCCI ने अचानक निकाल दिया बाहर

IND vs AUS, 2023: BCCI ने अचानक टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का हुक्का-पानी बंद कर दिया है और उसे टीम इंडिया से निकाल बाहर किया है. आने वाले दिनों में अगर इस खिलाड़ी को दोबारा टीम इंडिया में मौका नहीं मिल पाया तो गुमनामी में ही इस धुरंधर को इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान करना पड़ जाएगा. 

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के बीच संन्यास लेगा भारत का ये खिलाड़ी! BCCI ने अचानक निकाल दिया बाहर

IND vs AUS, ODI: BCCI ने अचानक टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का हुक्का-पानी बंद कर दिया है और उसे टीम इंडिया से निकाल बाहर किया है. आने वाले दिनों में अगर इस खिलाड़ी को दोबारा टीम इंडिया में मौका नहीं मिल पाया तो गुमनामी में ही इस धुरंधर को इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान करना पड़ जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी अचानक इस खिलाड़ी को इग्नोर कर दिया गया. टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर अब खत्म माना जा रहा है. 

भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के बीच संन्यास लेगा भारत का ये खिलाड़ी!

BCCI ने अचानक तेज गेंदबाज हर्षल पटेल का टीम इंडिया से हुक्का-पानी बंद कर दिया है. जनवरी 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 और वनडे सीरीज में भी हर्षल पटेल को सेलेक्टर्स ने कोई भाव नहीं देते हुए टीम इंडिया में मौका नहीं दिया था और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी इस खिलाड़ी को नजरअंदाज कर दिया गया. सेलेक्टर्स ने इस बात का संकेत दे दिया कि भारतीय टी20 और वनडे टीम में हर्षल पटेल मौके के हकदार नहीं हैं. हर्षल पटेल ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें इस तेज गेंदबाज ने महज 29 विकेट ही झटके हैं.

दोबारा मौका नहीं मिलेगा

हर्षल पटेल की बेहद महंगी गेंदबाजी उन्हें टीम इंडिया में जगह दिलाने का प्रबल दावेदार नहीं बनाती है. 32 साल के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के हाथ से अब वक्त भी रेत की तरह धीरे-धीरे फिसल रहा है. अगर इस तेज गेंदबाज को टीम इंडिया में दोबारा मौका नहीं मिला तो उन्हें गुमनामी में ही इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान करना पड़ जाएगा. टीम इंडिया के पास अब मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर और शिवम मावी जैसे तेज गेंदबाजों का अच्छा पूल है. 

लेना पड़ सकता है संन्यास 

टीम इंडिया के लिए अब मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शिवम मावी और शार्दुल ठाकुर जैसे घातक तेज गेंदबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में अब 32 साल के हर्षल पटेल को भविष्य में कोई मौका मिलता नजर नहीं आ रहा है. अगर हर्षल पटेल को एक से दो साल तक और मौका नहीं मिलता है, तो फिर उन्हें मजबूरी में संन्यास लेना पड़ सकता है. हर्षल पटेल ने अपने आखिरी 8 टी20 इंटरनेशनल मैचों में सिर्फ 6 विकेट्स ही झटके हैं. वहीं, हर्षल पटेल ने अपने पिछले 12 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 5 बार 40 से ज्यादा रन लुटाए हैं. हर्षल पटेल अपनी इसी कमजोरी के कारण अब टीम इंडिया में जगह डिजर्व नहीं करते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news