Ind vs Aus: ऋषभ पंत ने खेली 89 रनों की मैच जिताऊ पारी, बताया- 5वें दिन कितनी मुश्किल थी बैटिंग
Advertisement
trendingNow1830994

Ind vs Aus: ऋषभ पंत ने खेली 89 रनों की मैच जिताऊ पारी, बताया- 5वें दिन कितनी मुश्किल थी बैटिंग

Ind vs Aus:  ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया, जिन्होंने इस मैच में 112 रन बनाए. पंत ने पहली पारी में 29 गेंदों में 2 चौके की मदद से 23 रन बनाए थे, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 138 गेंदों में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 89 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली.

ऋषभ पंत ने इस मैच में 112 रन बनाए.

ब्रिस्बेन: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने ब्रिस्बेन में गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हरा दिया. भारत को जीतने के लिए 328 रनों का मुश्किल लक्ष्य मिला था, जो उसने मैच के आखिरी दिन 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इसी के साथ भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम करते हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम कर ली.

  1. ऋषभ पंत ने दूसरी पारी में 89 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली
  2. पंत ने पहली पारी में 29 गेंदों में 23 रन बनाए थे
  3. शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच बने ऋषभ पंत

ऋषभ पंत बने मैन ऑफ द मैच

भारत की इस जीत के हीरो युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant), शुभमन गिल और अनुभवी चेतेश्वर पुजारा रहे. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया, जिन्होंने इस मैच में 112 रन बनाए. पंत ने पहली पारी में 29 गेंदों में 2 चौके की मदद से 23 रन बनाए थे, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 138 गेंदों में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 89 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली.

ये भी पढ़ें- ऐतिहासिक जीत में भारत ने लगाई Records की झड़ी, ऑस्ट्रेलिया ने बनाए शर्मनाक रिकॉर्ड

ऋषभ पंत ने बताई ड्रीम सीरीज

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा, 'यह अब मेरे जीवन का सबसे बड़ा क्षण है और मुझे खुशी है कि सभी सपोर्ट स्टाफ और मेरे सभी साथियों ने मुझे तब भी समर्थन दिया जब मैं खेल नहीं रहा था. यह एक ड्रीम सीरीज रही.' उन्होंने कहा, 'टीम मैनेजमेंट हमेशा मुझे समर्थन देता है और मुझे बताता है कि आप मैच विनर हैं और आपको टीम के लिए मैच जीतना होगा.'

IND VS AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को कैसे दी करारी शिकस्त, जीत के ये हैं 6 कारण

पांचवें दिन कितनी मुश्किल थी बैटिंग

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने आगे कहा, 'मैं हर दिन यह सोचता रहता हूं कि मैं भारत के लिए मैच जीतना चाहता हूं और मैंने आज यह किया.' पिच को लेकर ऋषभ पंत ने कहा, 'मैच के पांचवे दिन पिच थोड़ी अलग थी और गेंद टर्न कर रही थी. मुझे लगा कि मुझे अपने शॉट सेलेक्शन के लिए अनुशासित होना होगा.'

Trending news