IND vs AUS: सेलेक्टर्स को दे देना चाहिए इस्तीफा, दिग्गज ने इस टीम पर खड़े किए बड़े सवाल
Advertisement

IND vs AUS: सेलेक्टर्स को दे देना चाहिए इस्तीफा, दिग्गज ने इस टीम पर खड़े किए बड़े सवाल

Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और सीरीज का निर्णायक मुकाबला 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. सीरीज में 2 मैच जीतकर भारत ने 2-1 से बढ़त बनाई हुई है. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा टेस्ट जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है. 

IND vs AUS: सेलेक्टर्स को दे देना चाहिए इस्तीफा, दिग्गज ने इस टीम पर खड़े किए बड़े सवाल

Sunil Gavaskar Statement: इंदौर में हुए तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत 9 विकेट से हरा दिया था जिसके बाद पिच हो लेकर तमाम पूर्व क्रिकेटर्स ने सवाल खड़े किए थे. यहां तक कि आईसीसी ने भी इंदौर की पिच को खराब बता दिया था. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज भारतीय टीम को लेकर और भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ऑस्ट्रेलियाई टीम को लेकर बयान देते रहते हैं. इसी बीच भारत के एक पूर्व क्रिकेटर ने ऑस्ट्रेलिया के सेलेक्टर्स पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. उन्होंने यहां तक कह दिया है कि चयनकर्ताओं को इस्तीफा दे देना चाहिए. 

टीम चयन पर खड़े किए सवाल 

भारत के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भारतीय दौरे के लिए चुनी गई ऑस्ट्रेलियाई टीम पर सवाल खड़े किए हैं. स्पोर्टस्टार पर लिखे अपने कॉलम में गावस्कर ने कहा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर अपने ही खिलाड़ियों पर सवाल खड़े कर रहे हैं. उनकी आलोचना कर रहे हैं लेकिन इसमें गलती खिलाड़ियों की नहीं बल्कि टीम के चयनकर्ताओं की है. गावस्कर ने सेलेक्टर्स पर सवाल उठाए कि वह टीम में उन खिलाड़ियों को कैसे चुन सकते हैं जो पहले दो टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हैं. गावस्कर ने यह स्टार्क, कैमरून ग्रीन और हेजलवुड को लेकर कहा.

बीच सीरीज में क्यों बदला खिलाड़ी 

गावस्कर ने तीखे सवाल करते हुए कहा कि जब आप टीम चयन करते हो तो आपको पता होना चाहिए कि कौन सा खिलाड़ी टीम के लिए सही है. मैथ्यू कुहनेमैन को लेकर कहा कि आप बीच सीरीज में न्यूकमर को भेजते हैं. खासकर तब जब आपकी टीम में पहले से ही खिलाड़ी मौजूद है. अगर टीम के खिलाड़ी की काबिलियत पर शक है तो पहले स्थान पर चुना ही क्यों. इसका मतलब यह है कि टीम ने 12 खिलाड़ियों में से प्लेइंग इलेवन का चयन किया है. ये हंसी की बात है. 

इस्तीफा दे दें चयनकर्ता 

गावस्कर ने कह दिया कि अगर चयनकर्ताओं को अपनी जिम्मेदारी का जरा सा भी एहसास है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. भले ही ऑस्ट्रेलिया सीरीज हार जाए या आखिरी टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में बराबरी कर ले. बता दें, कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंदौर टेस्ट में जीत हासिल कर अच्छी वापसी की है. ऐसे में चौथा टेस्ट मैच में भारत के लिए आसान नहीं रहने वाला है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news