IND vs AUS Sydney Test: राष्ट्रगान के वक्त Mohammed Siraj की आंखों से छलके आंसू, तो Wasim Jaffer को आई MS Dhoni की याद
Advertisement
trendingNow1823124

IND vs AUS Sydney Test: राष्ट्रगान के वक्त Mohammed Siraj की आंखों से छलके आंसू, तो Wasim Jaffer को आई MS Dhoni की याद

सि़डनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) अपने करियर का दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे हैं. उनके मरहूम पिता मोहम्मद गौस (Mohammed Ghaus) का ख्वाब था कि वो अपने मुल्क के लिए क्रिकेट खेलें. वसीम जाफर (Wasim Jaffer) भी सिराज के आंसू देखकर अपने जज्बात बयां करने से रोक नहीं पाए.

एमएस धोनी और मोहम्मद सिराज (फोटो-BCCI/CA)

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground) में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) का तीसरा टेस्ट खेला जा रहा है. मैच के शुरू होने से पहले कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर हर हिंदुस्तानी भावुक हो गया.

  1. अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे हैं सिराज
  2. जाफर ने धोनी की बात याद दिलाई
  3. धोनी ने कहा था-'देश के लिए खेलो'

सिराज की आंखों में आंसू

सिडनी टेस्ट शुरू होने से पहले जब भारत का राष्ट्रगान (National Anthem) शुरू हुआ तब सभी खिलाड़ियों साथ मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) भी मैदान में मौजूद थे. राष्ट्रगान के दौरान अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे ये युवा गेंदबाज काफी इमोशनल हो गए और उनकी आंखे से आंसू छलक पड़े. सिराज के लिए ये कभी न भुला पाने वाला पल था. 

 

वसीम जाफर को आई धोनी की याद

इस बेहद भावुक लम्हे को देखकर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) को 'कैप्टन कूल' एमएस धोनी (MS Dhoni) की वो बात याद आ गई जो उन्हें कई साल पहले कही थी. जाफर ने लिखा,'अगर मैदान में दर्शक कम या न भी हों, तब भी भारत के लिए खेलने से बड़ी हौसलाअफजाई कुछ और नहीं हो सकती. एक महान खिलाड़ी ने कहा था- आप भीड़ के लिए नहीं, बल्कि मुल्क के लिए खेलते हैं.'

 

 

मेलबर्न टेस्ट में ड्रीम डेब्यू

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)को चोट लगने के बाद उनकी जगह मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को मेलबर्न टेस्ट (Melbourne Test) में डेब्यू करने का मौका दिया गया. सिराज ने इस मैच में 5 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. 26 साल के सिराज के लिए ये ड्रीम डेब्यू था

पिता के जाने का गम

मौजूदा टूर के दौरान उनके पिता मोहम्मद गौस (Mohammed Ghaus) का निधन हो गया था, जिसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया (Australia) में ही रुकने का फैसला किया. सिराज ने अपनी मां से फोन पर बात की, उनकी मां ने कहा, 'वही करो जो तुम्हारे पिता चाहते थे. भारत के लिए खेलो.' अपने हर मैच के दौरान वो अपने पिता को जरूर याद करते हैं.

Video-

Trending news