IND vs AUS: उम्मीद है असली और नकली अश्विन के बीच अंतर समझ आया होगा, कैफ ने ऑस्ट्रेलिया को लगाई लताड़
Advertisement
trendingNow11569446

IND vs AUS: उम्मीद है असली और नकली अश्विन के बीच अंतर समझ आया होगा, कैफ ने ऑस्ट्रेलिया को लगाई लताड़

Indian Cricket Team: ऑस्ट्रेलिया टीम को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में पारी और 132 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. अब इसके बाद मोहम्मद कैफ ने ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए बड़ी बात कही है. 

Twitter

Mohammad Kaif On Australia Team: नागपुर में पहला टेस्ट मैच खेलने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रणजी ट्रॉफी में शानदार गेंदबाजी करने वाले महेश पिथिया को बुलाकर प्रैक्टिस की थी, लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात ही रहा. पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. अब भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भारत की हार पर बड़ी बात कही है. 

मोहम्मद कैफ ने कही ये बात 

मोहम्मद कैफ ने ट्वीट करते हुए कहा, 'ऑस्ट्रेलिया को अब पता चल गया होगा कि असली अश्विन और नकली अश्विन का सामना करने में कितना बड़ा फर्क है. आप एक युवा फर्स्ट क्लास प्लेयर के खिलाफ अभ्यास करके ऑल टाइम ग्रेट का सामना नहीं कर सकते हैं. उम्मीद है कि दिल्ली टेस्ट मैच से पहले जडेजा का डुप्लीकेट ऑस्ट्रेलियाई टीम नहीं ढूंढेगी.'

अश्विन-जडेजा ने दिखाया दम 

रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन किया. जडेजा ने मैच में कुल 7 विकेट चटकाए और 70 रन बनाए. उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड' दिया गया. वहीं, रविचंद्रन अश्विन ने 8 विकेट हासिल किए. इन दोनों ही खिलाड़ियों के आगे ऑस्ट्रेलियाई टीम टिक ही नहीं पाई और मुकाबला हार गई. 

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार रही है. इन पिचों पर पिछले एक दशक से जडेजा-अश्विन ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. इन स्पिनर्स का तोड़ दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाज भी नहीं ढूंढ पाए हैं. जडेजा ने अभी तक भारत के लिए 249 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, अश्विन ने भारत के लिए 457 विकेट चटकाए हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news