IND vs BAN: बांग्लादेश को भारी पड़ी फील्डर की बड़ी गलती, इस वजह से भारत को मिले एक्स्ट्रा 5 रन
Advertisement
trendingNow11487308

IND vs BAN: बांग्लादेश को भारी पड़ी फील्डर की बड़ी गलती, इस वजह से भारत को मिले एक्स्ट्रा 5 रन

India vs Bangladesh 1st Test: भारत ने गेंदबाजों के दम पर पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन बांग्लादेश के ऊपर शिकंजा कस दिया है. बांग्लादेश के फील्डर की वजह टीम इंडिया को एक्सट्रा 5 रन मिले हैं. 

Twitter

India vs Bangladesh Test Series: भारतीय टीम ने गेंदबाजों के दम पर बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शिकंजा कस दिया है. कुलदीप यादव ने दूसरे दिन कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने गेंदबाजी और बल्लेबाजी से बांग्लादेश टीम की जमकर धज्जियां उड़ाईं. बांग्लादेशी फील्डर की एक गलती की वजह से टीम इंडिया को एकस्ट्रा 5 रन मिल गए. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

बांग्लादेश को भारी पड़ी ये गलती 

भारतीय पारी के 112वें ओवर में क्रीज पर रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव बैटिंग कर रहे थे. तब बांग्लादेशी गेंदबाज ताइजुल इस्लाम ने अश्विन को गेंद की, जिस पर वह डिफेंस करना चाहते थे, लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेकर स्लिप फील्डिर के पास से निकल गई. बाद में यासिर गेंद के पीछे भागे और उनका थ्रो विकेटकीपर के पीछे रखे से हेलमेट से टकरा गया, जिससे अंपायर ने पेनाल्टी के तौर पर भारत को 5 रन एक्स्ट्रा दिए और 2 रन कुलदीप-अश्विन ने दौड़ कर पूरे कर लिए. इस तरह से भारतीय टीम को बिना बाउंड्री पर एक ही गेंद पर सात रन मिल गए. 

कुलदीप यादव ने किया कमाल 

बांग्लादेश के खिलाफ कुलदीप यादव ने कमाल का खेल दिखाया. वह रविचंद्रन अश्विन के साथ बेहतरीन साझेदारी निभाते हुए टीम इंडिया को बड़े स्कोर की तरफ ले गए. कुलदीप यादव ने 40 रनों की पारी खेली. टेस्ट क्रिकेट में उनका ये बेस्ट स्कोर भी है. 

गेंदबाजी में दिखा दम 

कुलदीप यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कातिलाना गेंदबाजी की और सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने चार विकेट हासिल किए. उनकी गेंदबाजी देखकर विरोधी बल्लेबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. कुलदीप यादव ने लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी की है और अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news