IND-BAN के बीच पहले टेस्ट मैच के लिए हुआ बड़ा बदलाव, इस युवा प्लेयर की हुई एंट्री
topStories1hindi1477427

IND-BAN के बीच पहले टेस्ट मैच के लिए हुआ बड़ा बदलाव, इस युवा प्लेयर की हुई एंट्री

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 14 दिसंबर से खेला जाएगा. लेकिन इससे पहले ही बांग्लादेश टीम में बड़ा बदलाव हुआ है. टीम में एक युवा प्लेयर को जगह मिली है. 

IND-BAN के बीच पहले टेस्ट मैच के लिए हुआ बड़ा बदलाव, इस युवा प्लेयर की हुई एंट्री

India vs Bangladesh Test Series: बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है. वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. ये दोनों ही मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं. अब दो टेस्ट मैचों के लिए बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल चोट से जूझ रहे हैं. उनकी जगह टीम में एक स्टार खिलाड़ी को मौका मिला है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 

इस प्लेयर को मिली जगह 

बांग्लादेश ने 14 दिसंबर से भारत के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जाकिर हसन को पहली बार टीम में शामिल किया. हसन को टीम में शामिल करने का फैसला अनुभवी तमीम इकबाल के ‘ग्रोइन’ चोट से नहीं उबर पाने के कारण किया है. हसन को भारत-ए के खिलाफ पहले अनाधिकृत टेस्ट में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया था और वह प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी थे. 

BCB ने दिया ये बयान 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सेलेक्टर मिन्हाजुल अबेदिन ने ‘क्रिकबज’ से कहा, ‘हमारे फिजियो ने कहा कि वह (तमीम) पहला टेस्ट नहीं खेल पाएगा, लेकिन हम दूसरे टेस्ट के लिए उसकी मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. इसलिए हमने शुरुआती टेस्ट के लिए ही टीम की घोषणा की है.’

वनडे टीम का हिस्सा नहीं है ये प्लेयर 

तेज गेंदबाज तास्किन अहमद फिटनेस मुद्दों के कारण भारत के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं हैं, उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. बांग्लादेश ने पहले दो मैच जीतकर वनडे सीरीज जीत ली है.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हैं हिस्सा

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र का हिस्सा हैं, जहां भारत वर्तमान में 52.08 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. दूसरी ओर बांग्लादेश 13.33 प्रतिशत अंकों के साथ चैंपियनशिप तालिका में आखिरी स्थान पर है. पहला टेस्ट खत्म होने के बाद बांग्लादेश और भारत दूसरा टेस्ट 22 से 26 दिसंबर तक शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मीरपुर, ढाका में खेलेंगे. 

पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश की टीम:

महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हसन शांटो, मोमिनुल हक, यासिर अली चौधरी, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, नुरूल हसन, मेहदी हसन मिराज, ताइजुल इस्लाम, तास्किन अहमद, सैयद खालिद अहमद, इबादत हुसैन, शोरीफुल इस्लाम, जाकिर हसन, रेजाऊर रहमान राजा और अनामुल हक बिजॉय. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news