IND vs BAN Test Series: कानपुर से छिनेगी भारत-बांग्लादेश दूसरे टेस्ट की मेजबानी? इस धमकी ने बढ़ाई BCCI की टेंशन
Advertisement
trendingNow12426549

IND vs BAN Test Series: कानपुर से छिनेगी भारत-बांग्लादेश दूसरे टेस्ट की मेजबानी? इस धमकी ने बढ़ाई BCCI की टेंशन

IND vs BAN Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 19 सितंबर को शुरू होगी. पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा मैच कानपुर के ग्रीन पार्क में 27 सितंबर से खेला जाएगा.

IND vs BAN Test Series: कानपुर से छिनेगी भारत-बांग्लादेश दूसरे टेस्ट की मेजबानी? इस धमकी ने बढ़ाई BCCI की टेंशन

IND vs BAN Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 19 सितंबर को शुरू होगी. पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा मैच कानपुर के ग्रीन पार्क में 27 सितंबर से खेला जाएगा. भारत इस साल इंग्लैंड के खिलाफ पिछली बार टेस्ट मैच खेला था. वह 6 महीने बाद इस फॉर्मेट में उतरेगा. दूसरी ओर, बांग्लादेश की टीम ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से जीत हासिल की थी. ऐसे में दोनों टेस्ट मैच काफी रोमांचक हो सकते हैं.

हिंदू महासभा ने दी थी धमकी

इसी बीच, यह खबर आई कि ग्रीन पार्क से दूसरे टेस्ट मैच की मेजबानी ले ली जाएगी. अब इस पर नया अपडेट सामने आया है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की है कि विरोध की धमकियों के बावजूद भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच कानपुर से नहीं हटाया जाएगा. बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा के जवाब में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बारे में हिंदू महासभा द्वारा जारी की गई धमकी के बाद कुछ चिंताएं थीं. हालांकि, बीसीसीआई के एक करीबी सूत्र ने कहा है कि वे मुठभेड़ के लिए वैकल्पिक स्थानों पर विचार नहीं कर रहे हैं और मैच योजना के अनुसार ही होगा.

ये भी पढ़ें: 147 साल में पहली बार...इतिहास रचने के करीब विराट कोहली, तोड़ देंगे सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड

स्थिति पर रखी जा रही कड़ी नजर

सूत्र ने इंडिया टुडे को बताया, "हां, जहां तक ​​उन खतरों का सवाल है, हम संबंधित अधिकारियों के साथ निगरानी कर रहे हैं. हमने मैच आयोजित करने के लिए सब कुछ किया है. स्टेडियम हमारे और दर्शकों के स्वागत के लिए तैयार है. हमने कहा कि मैच कहीं और नहीं जा रहा है. यह कानपुर में होगा. हम न केवल कानपुर में बल्कि अन्य स्थानों पर भी स्थिति की निगरानी करते रहेंगे.''

ये भी पढ़ें: 4 विध्वंसक खिलाड़ी...जिन्हें हर हाल में रिटेन करेगी सनराइजर्स हैदराबाद, दिल दहलाने में माहिर

सीरीज के लिए खास तैयारी कर रहे लिटन

इस बीच, बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास ने खुलासा किया कि टीम भारत के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले एसजी गेंदों को समझने की कोशिश कर रही है. बांग्लादेश के लिए यह एक अलग चुनौती होगी. उसने अपने घरेलू अंतरराष्ट्रीय मैचों और पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में कूकाबुरा गेंद से खेला था. भारत एसजी गेंद का उपयोग करता है, जो कूकाबुरा से बहुत अलग है. लिटन ने कहा, ''भारत में गेंद अलग होगी. एसजी गेंद के खिलाफ खेलना थोड़ा कठिन है. कूकाबुरा गेंद पुरानी होने पर खेलना आसान होता है. एसजी गेंद के साथ यह विपरीत है. जब एसजी गेंद होती है तो पुरानी गेंद के खिलाफ खेलना मुश्किल होता है.''

ये भी पढ़ें: 18 साल बाद लौटेगा यह टूर्नामेंट...एक टीम में खेलेंगे विराट और बाबर? साथ बॉलिंग कर सकते हैं अफरीदी-बुमराह

टेस्ट सीरीज के लिए दोनों टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), महमूदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, ताइजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, सैयद खालिद अहमद, जेकर अली अनिक.

Trending news