IND vs ENG: हार्दिक पांड्या ने रोहित शर्मा को मुसीबत में डाला, इंग्लैंड के खिलाफ 4 ऑलराउंडर्स में से इसे जगह देंगे कप्तान!
Advertisement
trendingNow11253661

IND vs ENG: हार्दिक पांड्या ने रोहित शर्मा को मुसीबत में डाला, इंग्लैंड के खिलाफ 4 ऑलराउंडर्स में से इसे जगह देंगे कप्तान!

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैचों के लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में चार ऑलराउंडर्स को जगह दी है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के सामने सबसे बड़ी समस्या ये है कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में किसे मौका दें. 

File Photo

IND vs ENG: भारतीय टीम इंग्लैंड (England) के खिलाफ आज (12 जुलाई को) पहला वनडे मैच खेलेगी. टीम इंडिया ने पिछले एक साल में 9 वनडे मैच ही खेले हैं. वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों के लिहाज से इंग्लैंड दौरा बहुत ही ज्यादा अहम है. भारतीय टीम में मैच विनर खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया में चार ऑलराउंडर (All Rounder) खिलाड़ी मौजूद हैं. ऐसे में देखने वाली बात ये होगी कि कप्तान रोहित शर्मा पहले वनडे मैच में किसे मौका देते हैं. 

टीम में मौजूद ये 4 खिलाड़ी 

इंग्लैंड (England) के खिलाफ वनडे मैच के लिए टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर मौजूद हैं. हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा टी20 टीम में भी खेलते हुए नजर आए थे. इन दोनों खिलाड़ियों के पास अपार अनुभव है. ये अनुभव टीम इंडिया की सबसे बड़ी पूंजी है. वहीं, अक्षर पटेल बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वहीं, शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने अपना आखिरी वनडे मैच फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. 

इन खिलाड़ियों का खेलना तय 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा का खेलना तय लग रहा है. दोनों ही प्लेयर्स बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. टी20 मैच में हार्दिक पांड्या ने तूफानी हाफ सेंचुरी जड़ी थी. वहीं, रवींद्र जडेजा ने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया था. वहीं, कप्तान रोहित शर्मा करियर में खराब दौर से गुजर रहे अक्षर पटेल को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

तीसरे गेंदबाज बन सकते हैं शार्दुल ठाकुर 

भारतीय की वनडे टीम में लंबे समय बाद जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की वापसी हुई है. तीसरे तेज गेंदबाज के लिए शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है. शार्दुल ठाकुर कातिलाना गेंदबाजी में माहिर प्लेयर हैं. निचले क्रम पर आकर वह विस्फोटक बल्लेबाजी से टीम की जीत में योगदान दे सकते हैं. शार्दुल ठाकुर ने भारत के लिए 19 वनडे मैचों में 25 विकेट हासिल किए हैं और बल्ले से एक तूफानी हाफ सेंचुरी भी लगाई है. 

3 वनडे मैचों के लिए भारत की टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news