IND vs ENG: Cheteshwar Pujara ने बढ़ा दी इस भारतीय बल्लेबाज की टेंशन, अब पूरी सीरीज से कटा पत्ता!
Advertisement

IND vs ENG: Cheteshwar Pujara ने बढ़ा दी इस भारतीय बल्लेबाज की टेंशन, अब पूरी सीरीज से कटा पत्ता!

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से हर भारतीय क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया, लेकिन उनकी वजह से एक भारतीय बल्लेबाज को पूरी इंग्लैंड सीरीज के दौरान प्लेइंग इलेवन से बाहर रहना पड़ सकता है.

 

चेतेश्वर पुजारा (फोटो-ANI)

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच मौजूदा टेस्ट सीरीज के ज्यादातर मौकों पर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का बल्ला खामोश रहा था, लेकिन उन्होंने शुक्रवार को वो कर दिखाया जिसकी उम्मीद शायद किसी को नहीं रही होगी. उन्होंने अपनी संयम भरी बल्लेबाजी से अंग्रेजों के पसीने छुड़ा दिए.

  1. चेतेश्वर पुजारा बने संकटमोचक
  2. शतक के करीब चेतेश्वर पुजारा
  3. सूर्यकुमार यादव की बढ़ी टेंशन

पुजारा बने संकटमोचक

टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) जब 8 रन पर पवेलियन वापस लौट गए तब चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) मैदान में आए. उन्होंने सूझबूझ दिखाते हुए अपना विकेट बचाए रखा और नियमित अंतराल पर रन बनाते रहे.

यह भी पढ़ें- कोहली ने बैंटिंग के दौरान पहनी कैप, लेकिन रूट के लिए हेलमेट पहनना जरूरी, जानिए क्यों

शतक के करीब पुजारा

इंग्लैंड की टीम जब ऑल आउट हुई तब टीम इंडिया 354 रन से पिछड़ चुकी थे, लेकिन चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला, पुजारा ने लंबे वक्त के बाद अपनी फिफ्टी पूरी की. वो अभी 180 गेंदों में 91 रन बनाकर नॉट आउट हैं. शनिवार को उनके पास शतक लगाने का सुनहरा मौका है.
 

fallback

पुजारा के लिए खतरा टला!

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने इस शानदार पारी खेलने के बाद अगले 2 टेस्ट मैचों के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है, नहीं तो मौजूदा टेस्ट सीरीज में उन पर प्लेइंग इलेवन से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था. वो लगातार नाकाम हो रहे थे और उन्होंने आखिरी शतक भी साल 2019 में बनाया था.
 

fallback

पुजारा ने बढ़ाई सूर्य की टेंशन

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने हेडिंग्ले टेस्ट में इतने रन बनाकर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की टेंशन बढ़ा दी. ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि अगर पुजारा लगातार फ्लॉप रहे तो सूर्य को नंबर 3 पर उतारा जा सकता है. अब ऐसा लग रहा है कि मुंबई के इस बल्लेबाज को पूरी इंग्लैंड सीरीज में बेंच पर ही बैठना पड़ेगा और वो पुजारा को रिप्लेस नहीं कर पाएंगे.
 

fallback

टेस्ट डेब्यू के लिए करना होगा इंतजार?

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने इसी साल भारत की तरफ से वनडे और टी-20 इंटरनेशल क्रिकेट में कदम रखा था. दोनों डेब्यू सीरीज में उनकी धमाकेदार बैटिंग देखने को मिली जिसकी वजह से सेलेक्टर्स कायल हो गए और उन्हें भारतीय टेस्ट स्क्वाड में शामिल कर लिया. अब लगता है सूर्य को क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में डेब्यू के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा.

Trending news