IND vs ENG: भारत को जीत दिलाने के बाद भी Virat Kohli की क्यों हुई आलोचना? जानिए वजह

IND vs ENG: विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी 20 में नाबाद 73 रन की पारी खेल कर भारत को जीत दिला दी. लेकिन इस मैच में खराब फील्डिंग के चलते विराट की आलोचना भी हुई.  

IND vs ENG: भारत को जीत दिलाने के बाद भी Virat Kohli की क्यों हुई आलोचना? जानिए वजह
Virat Kohli (Photo - BCCI)

नई दिल्ली: भारत ने इंग्लैंड को पांच मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में 7 विकेट से करारी मात दी. इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) बहुत लंबे समय के बाद बेहतरीन फॉर्म में नजर आए. विराट (Virat Kohli) ने इस मैच में नाबाद 73 रनों की पारी खेल भारत को आसानी से जीत तक पहुंचा दिया. लेकिन इस मैच में एक पल ऐसा भी आया जब फैंस विराट से नाखुश हो गए.

विराट की फील्डिंग से नाखुश हुए फैंस 

दरअसल इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान 10वें ओवर में जॉनी बेयरस्टो ने एक में शॉट खेला, जिसके बाद फील्डर ने गेंद को उठाकर विकेट्स के नजदीक खड़े कोहली (Virat Kohli) की ओर फेंका. कोहली ने गेंद को पकड़ कर गुस्से में दोनों हाथों से उसे स्टंप्स में मारा. इसी बीच गेंद कोहली के हाथों से निकल कर पीछे की ओर चली गई. जिसकी वजह से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को ओवरथ्रो का एक फालतू रन मिल गया. इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर विराट की जमकर आलोचना हुई.

VIDEO

विराट की इस गलती पर फैंस ने अलग-अलग तरह के रिएक्शन दिए हैं. कई लोगों को कहना है कि विराट के गुस्से के चलते भारत को बिना बात का नुकसान हो गया. जबकि कई फैंस ने ये तक कह दिया कि विराट ने मैदान पर फालतू का गुस्सा दिखाया.

 

 

 

 

विराट की वापसी

विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मैच में जबरदस्त खेल दिखाते हुए सिर्फ 49 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 73 रन बनाए. उन्होंने भारत को छक्का लगाकर इस मैच में जीत दिलाई और साथ ही टी-20 इंटरनेशनल में 3000 रन भी पूरे किए. ऐसा करने वाले विराट दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं. बता दें कि इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 6 विकेट खोकर 164 रन बनाए. जवाब में भारत ने आराम से सिर्फ 17.5 ओवरों में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया.  

ईशान ने डेब्यू पर किया कमाल 

अपना डेब्यू टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल रहे ईशान किशन (Ishan Kishan) ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच में ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्होंने सिर्फ 32 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 56 रन ठोक दिए. इस विस्फोटक पारी के लिए उन्हें अपने पहले ही मैच में 'मैन ऑफ द मैच' भी चुना गया. 

भारत ने बराबर की सीरीज 

इंग्लैंड के ऊपर दूसरे मैच में जीत हासिल करते ही भारत ने इस सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. भारत को पहले मैच में इंग्लैंड ने 8 विकेट से हराया था. सीरीज का तीसरा मुकाबला अब मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में ही मंगलवार को खेला जाएगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.