IND vs NZ: जीतनी है सीरीज तो इन 2 प्लेयर्स को दो Playing 11 में मौका, इस दिग्गज की कप्तान धवन को बड़ी सलाह
topStories1hindi1459015

IND vs NZ: जीतनी है सीरीज तो इन 2 प्लेयर्स को दो Playing 11 में मौका, इस दिग्गज की कप्तान धवन को बड़ी सलाह

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा. इससे पहले ही भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने प्लेइंग इलेवन में दो स्टार प्लेयर्स को शामिल करने की मांग की है. 

IND vs NZ: जीतनी है सीरीज तो इन 2 प्लेयर्स को दो Playing 11 में मौका, इस दिग्गज की कप्तान धवन को बड़ी सलाह

India vs New Zealand 2nd ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. अब दूसरे वनडे मैच 27 नवंबर को खेल जाएगा. इससे पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने कप्तान शिखर धवन को बड़ी सलाह दी है. पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के कई स्टार प्लेयर्स ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया था. उनकी वजह से भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था. 

वसीम जाफर ने दिया ये बयान 

भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने  ESPNक्रिकइंफो ने कहा, 'दूसरे वनडे में हम युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को देख सकते हैं क्योंकि वह मिस्ट्री स्पिन फेंकते हैं. साथ ही हम अर्शदीप सिंह की जगह दीपक चाहर को देख सकते हैं क्योंकि वह बल्लेबाजी को गहराई देते हैं और साथ ही गेंद को स्विंग भी कराते हैं.'

इन दो प्लेयर्स को मिल सकती है जगह 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले दूसरे वनडे में भारतीय टीम में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर दीपक चाहर को लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की जगह मिल सकती है. भारत पहला मैच आकलैंड में सात विकेट से हार गया था और सीरीज में बराबरी के लिए उसे दूसरा मैच हर हाल में जीतना होगा. 

पहले वनडे में किया खराब प्रदर्शन 

युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. चहल ने इस साल 12 वनडे में 21 विकेट लिए हैं, लेकिन वह टी20 विश्व कप में एक भी मैच नहीं खेले थे. पहले वनडे में चहल ने 10 ओवर में 66 रन लुटाए थे. इस वर्ष टी20 में भारत की खोज कहे जा रहे अर्शदीप ने टी 20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन पहले वनडे में 8.1 ओवर में 68 रन लुटाकर कोई विकेट नहीं ले पाए. 

पंत को मिलेगा दोबारा मौका 

पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर का मानना है कि पहले वनडे में लय से बाहर दिखे ऋषभ पंत इलेवन में बरकरार रहेंगे. उन्होंने साथ ही कहा, 'दीपक चाहर के एकादश में आने से बल्लेबाजी को गहराई मिलेगी और टॉप ऑर्डर निडर होकर खेल पाएगा.'

भारत को करना होगा सुधार 

वसीम जाफर का मानना है कि भारत को अपने पहले वनडे के अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा. उन्होंने कहा कि भारतीय गेंदबाजों को अपनी लाइन और लेंथ में नियंत्रण दिखाना होगा. जाफर ने उम्मीद जताई कि भारत मेजबान न्यूजीलैंड का घर में 13 मैच का विजय क्रम रोकने में कामयाब होगा. उन्होंने दूसरे वनडे में टीम इंडिया की वापसी का भरोसा जताया. 

(इनपुट: आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news