IND vs NZ: तीसरे टी20 में 2 बदलाव पक्के! दिल पर पत्थर रखकर कप्तान हार्दिक पांड्या लेंगे कड़े फैसले
Advertisement

IND vs NZ: तीसरे टी20 में 2 बदलाव पक्के! दिल पर पत्थर रखकर कप्तान हार्दिक पांड्या लेंगे कड़े फैसले

IND vs NZ, 3rd T20 Playing 11: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा टी20 मैच अहमदाबाद में खेला जाना है. इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में बड़े बदलाव किए जा सकते हैं. सीरीज में मेजबान टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या संभाल रहे हैं.

ind vs nz 3rd t20 (bcci)

India vs New Zealand 3rd T20, Playing 11: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मैच अहमदाबाद में आज यानी बुधवार को खेला जाना है. तीन मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है. नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस टी20 मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में दो बदलाव तो पक्के तौर पर माने जा रहे हैं. बता दें कि टी20 सीरीज में मेजबान टीम की कप्तानी धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या संभाल रहे हैं.

बराबरी पर है सीरीज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है.रांची में खेले गए सीरीज के पहले टी20 मैच में भारत को 21 रनों से हार झेलनी पड़ी थी. इसके बाद मेजबानों ने वापसी की और लखनऊ में खेले गए दूसरे टी20 मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज की. मेहमान टीम ने पिछले टी20 मैच में निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 99 रन बनाए लेकिन भारत को आसान सा लक्ष्य हासिल करने में 19.5 ओवर तक खेलने पड़ गए. अब जो भी टीम तीसरा टी20 मैच जीतेगी, सीरीज पर कब्जा जमा लेगी. 

पृथ्वी को मिलेगी जगह?

आक्रामक ओपनर पृथ्वी शॉ को लंबे वक्त के बाद टीम में जगह मिल सकती है. वह शुभमन गिल की जगह प्लेइंग-11 में शामिल किए जा सकते हैं. हालांकि गिल ने वनडे सीरीज में कमाल का खेल दिखाया था और रिकॉर्ड डबल सेंचुरी जड़ी. टी20 सीरीज में गिल का बल्ला अभी तक नहीं चल पाया है और वह 2 मैचों में कुल 18 रन बना सके हैं.

चहल की जगह मलिक को मौका?

टीम में दूसरा बदलाव गेंदबाजी को लेकर हो सकता है. पेसर उमरान मलिक को स्पिनर युजवेंद्र चहल की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है. टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी इसको लेकर समान राय रखते हैं. हालांकि उन्होंने पिच को लेकर बदलाव करने की बात कही. कार्तिक ने क्रिकबज से कहा, 'अहमदाबाद में अगर विकेट गति में मदद करता है, तो निश्चित रूप से उमरान मलिक ही वह व्यक्ति होंगे जो बेहतक कर सकते हैं.' चहल पिछले मैच में खेले लेकिन 2 ही ओवर फेंके. उन्होंने इस दौरान केवल 4 रन दिए और एक विकेट भी लिया.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news