IND Vs NZ: 107 रन या 10 विकेट.. रोमांच के चरम पर बेंगलुरु टेस्ट, आखिरी दिन इतिहास रचेगा भारत?
Advertisement
trendingNow12479674

IND Vs NZ: 107 रन या 10 विकेट.. रोमांच के चरम पर बेंगलुरु टेस्ट, आखिरी दिन इतिहास रचेगा भारत?

भारत-न्यूजीलैंड तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट रोमांच के चरम पर पहुंच चुका है. मैच में चौथे दिन के खेल के आखिरी सेशन में भारत को दूसरी पारी में कीवी टीम ने 462 रन पर समेट दिया, जिससे उसे जीत के लिए 107 रन का टारगेट मिला. 

IND Vs NZ: 107 रन या 10 विकेट.. रोमांच के चरम पर बेंगलुरु टेस्ट, आखिरी दिन इतिहास रचेगा भारत?

IND vs BAN Day 4 Highlights: भारत-न्यूजीलैंड के बीच जारी तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट रोमांच के चरम पर पहुंच चुका है. मैच में चौथे दिन का खेल बेहद दिलचस्प रहा. दिन के आखिरी सेशन में भारत को दूसरी पारी में कीवी टीम के गेंदबाजों ने 462 रन पर समेट दिया, जिससे उसे जीत के लिए 107 रन का टारगेट मिला. दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम का स्कोर 0/0 है. ओपनर टॉम लैथम और डेवोन कॉनवे नाबाद लौटे. मैच का 5वां व आखिरी दिन रोमांचक होने वाला है. एक तरफ न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रन बनाने हैं तो वहीं, दूसरी ओर भारत को मैच जीतना है तो 10 विकेट चटकाने होंगे. अगर भारतीय टीम 10 विकेट लेने में कामयाब होती है तो इतिहास रच देगी.

खराब रोशनी के चलते रोकना पड़ा खेल

न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया ही था कि पहले ओवर के दौरान खराब रोशनी के कारण अंपायरों ने मैच को रोक दिया. इसके बाद तेज बारिश होने लगी और दिन के खेल को समाप्त घोषित कर दिया गया. क्रीज पर उसके दोनों सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम और डेवोन कोन्वे मौजूद हैं. इससे पहले भारत के लिए सरफराज खान ने 150, जबकि ऋषभ पंत ने 99 रन का योगदान दिया. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 177 रन की साझेदारी कर मैच में भारत की वापसी करवाई.

नई गेंद ने कर दिया 'खेला'

न्यूजीलैंड भारतीय पारी के 80वें ओवर के बाद नयी गेंद ली. इसके बाद से ही भारतीय बल्लेबाजी बिखर गई. नई गेंद लेते के 15.2 ओवर के अंदर न्यूजीलैंड ने भारत के 7 विकेट चटका लिए. भारत ने 29 रन के अंदर अपने आखिरी के छह विकेट गंवाए. न्यूजीलैंड के लिए मैट हेनरी और विलियम ओ’राउरकी ने तीन-तीन विकेट लिए.

क्या आखिरी दिन इतिहास रचेगी टीम इंडिया?

टीम इंडिया को यह मैच जीतना है तो न्यूजीलैंड के आखिरी दिन 10 विकेट चटकाने होंगे. अगर ऐसा हुआ तो रोहित एंड कंपनी इतिहास रच देगी. वह ऐसी टीम बन जाएगी जो पहली पारी के आधार पर 300 या इससे ज्यादा से पिछड़ने के बाद भी मैच जीत गई. हालांकि, भारतीय गेंदबाजों को इसके लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी. पांचवें दिन के मौसम पर भी खिलाड़ियों की नजरें रहने वाली हैं कि बारिश खलल डालती है या नहीं.

Trending news