IND vs NZ: टीम इंडिया की जीत का सपना तोड़ सकते हैं ये 2 घातक कीवी गेंदबाज! 'विराट सेना' को रहना होगा अलर्ट
Advertisement
trendingNow11039593

IND vs NZ: टीम इंडिया की जीत का सपना तोड़ सकते हैं ये 2 घातक कीवी गेंदबाज! 'विराट सेना' को रहना होगा अलर्ट

India vs New Zealand: टीम इंडिया अब से कुछ देर बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भिड़ेगी. इस टेस्ट में विराट कोहली वापसी कर रहे हैं. भारतीय टीम के लिए न्यूजीलैंड के दो गेंदबाज खतरा साबित हो सकते हैं. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच रोमांचक मुकाबले के बाद ड्रॉ पर खत्म हो गया था. दूसरा मैच मुंबई के वानखेड़े मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच से नियमित कप्तान विराट कोहली वापसी करेंगे. न्यूजीलैंड की टीम में कई मैच विनर खिलाड़ी शामिल हैं. न्यूजीलैंड की टीम में 2 ऐसे गेंदबाज शामिल हैं जो भारतीय टीम के लिए खतरा बन सकते हैं. 

  1. मुंबई में खेला जाएगा दूसरा टेस्ट मैच
  2. कप्तान विराट कोहली करेंगे वापसी 
  3. काइल जेमीसन बन सकते हैं खतरा 

1. टिम साउदी

न्यूजीलैंड के पास टिम साउदी (Tim Southee) के रूप में एक ऐसा घातक गेंदबाज हैं जो अपनी खतरनाक बॉलिंग के लिए जाना जाता है. टिम की धीमी गति से फेंकी गई गेंद को बल्लेबाज ठीक तरह से खेल नहीं पाते हैं. पिछले कुछ सालों में वो कीवी टीम को शुरुआती विकेट दिलाने के लिए फेमस रहे हैं. साउदी आईपीएल (IPL) में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की तरफ से खेलते हैं. ऐसे में वो टीम इंडिया के बल्लेबाजों के खेल को अच्छे से जानते हैं. कानपुर में हुए पहले टेस्ट मैच में साउदी ने शानदार गेंदबाजी की थी. उन्होंने मैच में 8 विकेट हासिल किए थे. टीम इंडिया के बल्लेबाजों को उनकी इनकटर गेंद से बचना होगा. रिवर्स स्विंग में भी इस गेंदबाज को महारथ हासिल है.  

fallback

2. काइल जेमीसन 

काइल जेमीसन (Kyle Jamieson) ने महज 9 टेस्ट मैच में 52 विकेट लेकर क्रिकेट जगत में एक नई सनसनी पैदा कर दी है. वह न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. कानपुर में हुए पहले टेस्ट मैच में इस गेंदबाज ने 6 अहम विकेट चटकाए थे. काइल को उनकी लंबाई का फायदा गेंदबाजी के दौरान मिलता है. भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में इस बॉलर ने तूफानी गेंदबाजी की थी. अगर भारतीय टीम को मुबंई टेस्ट फतह करना है तो इस गेंदबाज के गेंदों को संभलकर खेलना होगा. 

fallback

कोहली करेंगे वापसी 

भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली को पहले टेस्ट मैच में आराम दिया गया था. अब मुंबई में होने वाले टेस्ट मैच से वो वापसी करेंगे. कोहली के टीम में आने से बल्लेबाजी क्रम को मजबूती मिलेगी. उनकी गिनती दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है. उनके आने से टीम में कई बदलाव होने तय है. दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा  और अजिंक्य रहाणे पिछले मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे. वहीं गेंदबाजी में ईशांत शर्मा की जगह नई सनसनी मोहम्मद सिराज को जगह दी जा सकती है. 

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11:

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, ऋद्धिमान साहा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.  

Trending news