IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तान रहाणे की टेंशन खत्म, बुमराह-शमी की गैरमौजूदगी में कहर बरपाएगा ये प्लेयर!
X

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तान रहाणे की टेंशन खत्म, बुमराह-शमी की गैरमौजूदगी में कहर बरपाएगा ये प्लेयर!

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 नवंबर से कानपुर में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. पहले टेस्ट मैच के लिए कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है, उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाया गया है. 

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तान रहाणे की टेंशन खत्म, बुमराह-शमी की गैरमौजूदगी में कहर बरपाएगा ये प्लेयर!

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज टीम इंडिया ने धमाकेदार अंदाज में जीत ली है. अब उसकी निगाहें 25 नवंबर से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज पर हैं. भारत की 16 सदस्यीय टीम में कई खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है. जसप्रीत बुमराह दो मैचों के लिए टेस्ट टीम में शामिल नहीं हैं, लेकिन टीम इंडिया में एक ऐसा घातक गेंदबाज शामिल है जो बुमराह और शमी जैसा खतरनाक प्रदर्शन कर सकता है. 

ये खिलाड़ी करेगा घातक प्रदर्शन!

भारत के स्टार गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) बहुत ही शानदार फॉर्म में हैं. उनकी गेंदों को खेलना बड़े से बड़े बल्लेबाजों के लिए भी आसान नहीं है. सिराज बुमराह की तरह ही यॉर्कर फेंकते हैं और मोहम्मद शमी की तरह ही उनकी सटीक लाइन और लेंथ है. सिराज को उनकी रफ्तार के लिए भी जाना जाता है. भारतीय पिचें हमेशा ही स्पिनरों की मददगार होती हैं, लेकिन ये तेज गेंदबाज यहां बहुत ही ज्यादा सफल रहा है. 

किया धमाकेदार प्रदर्शन 

मोहम्मद सिराज ने पिछले कुछ सालों में खतरनाक प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. 21 अक्टूबर 2020 को सिराज ने आईपीएल के एक ही मैच में लगातार दो ओवर मेडन डालकर सनसनी मचा दी थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी सिराज ने घातक गेंदबाजी की थी. पहले टेस्ट मैच के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे को उनसे बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी. 

 

इन खिलाड़ियों को भी मिला मौका

टेस्ट के नियमित कप्तान विराट कोहली को पहले टेस्ट मैच के लिए आराम दिया गया है. उनकी जगह कप्तानी की जिम्मेदारी अजिंक्य रहाणे संभालेंगे. टीम इंडिया में कुछ नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है. कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो भारत की ओर से पहली बार टेस्ट खेलेंगे. इनमें युवा बल्लेबाज केएस भरत और श्रेयस अय्यर भी हैं. वहीं इसी लिस्ट में प्रसिद्द कृष्णा का नाम भी आता है. जयंत यादव को लंबे समय के बाद एक बार फिर से टीम में जगह दी गई. टेस्ट टीम में एक बार फिर से शुभमन गिल की भी वापसी हो चुकी है.

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्द कृष्णा 

 

Trending news