IND vs NZ: हार के बाद बदलेगी भारत की प्लेइंग-11, पुणे टेस्ट में इन 2 खिलाड़ियों का पत्ता कटना तय!
Advertisement
trendingNow12481174

IND vs NZ: हार के बाद बदलेगी भारत की प्लेइंग-11, पुणे टेस्ट में इन 2 खिलाड़ियों का पत्ता कटना तय!

IND vs NZ Pune Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया बेंगलूरु टेस्ट हारकर 1-0 से पिछड़ चुकी है. अगर भारत को यह सीरीज जीतने की रेस में बने रहना है तो पुणे में होने वाला दूसरा टेस्ट हर हाल में जीतना होगा. इस मैच की प्लेइंग-11 में कप्तान रोहित शर्मा दो बड़े बदलाव कर सकते हैं.

IND vs NZ: हार के बाद बदलेगी भारत की प्लेइंग-11, पुणे टेस्ट में इन 2 खिलाड़ियों का पत्ता कटना तय!

India Probable Playing 11 for 2nd Test vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया बेंगलूरु टेस्ट हारकर 1-0 से पिछड़ चुकी है. अगर भारत को यह सीरीज जीतने की रेस में बने रहना है तो पुणे में होने वाला दूसरा टेस्ट हर हाल में जीतना होगा. इस मैच की प्लेइंग-11 में कप्तान रोहित शर्मा दो बड़े बदलाव कर सकते हैं. दूसरा टेस्ट महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में 24 से 28 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा.

केएल राहुल का कट सकता है पत्ता

बेंगलुरु टेस्ट मैच में अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल अपनी छाप छोड़ने में विफल रहे. वह दोनों पारियों में बड़े रन नहीं बना सके. उन्होंने दो पारियों में 0(6) और 12(16) के स्कोर दर्ज करके फैंस को भी निराश किया. उनका यह प्रदर्शन उनपर भारी पड़ सकता है और मैनेजमेंट उन्हें प्लेइंग-11 से बाहर का रास्ता दिखा सकता है. उनकी जगह पर एक युवा स्टार बल्लेबाज टीम में आ सकता है.

ये बल्लेबाज लेगा जगह!

पहल मैच से गर्दन में अकड़न की शिकायत के चलते बाहर रहने वाले युवा स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल को केएल राहुल की जगह दूसरे टेस्ट में शामिल किया जा सकता है. पहले मैच में उनकी जगह सरफराज खान को शामिल किया गया था, जिन्होंने दूसरी पारी में 150 (195) रन बनाकर सबकी वाहवाही लूटी. ऐसे में सरफराज का प्लेइंग-11 से बाहर होना थोड़ा मुश्किल है. शुभमन गिल बेंगलुरु टेस्ट मैच खत्म होने के बाद नेट्स पर अभ्यास करते हुए भी नजर आए. गिल क्रीज पर सहज दिखे और उन्होंने तेज गेंदबाजों का सामना किया और कुछ शॉट खेले.

ये हो सकता है दूसरा बदलाव

मोहम्मद सिराज के बारे में भी काफी चर्चा है, जो बेहतरीन फॉर्म में नहीं हैं. शमी के उपलब्ध न होने और सिराज के उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन न करने के कारण जसप्रीत बुमराह पर काफी दबाव है. ऐसे में दूसरे टेस्ट में सिराज की जगह आकाश दीप को मौका मिल सकता है. चूंकि यह मैच पुणे में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में खेला जाएगा और वहां की पिच अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जानी जाती है. इसलिए भारत तीन तेज गेंदबाजों के साथ जा सकता है, जिससे कुलदीप यादव की जगह आकाश दीप को मौका दिया जा सकता है.

Trending news