IND vs NZ: आखिर मिल ही गया ऋषभ पंत का रिप्लेसमेंट, विराट कोहली को भी बेहद पसंद है ये विकेटकीपर
Advertisement
trendingNow11025995

IND vs NZ: आखिर मिल ही गया ऋषभ पंत का रिप्लेसमेंट, विराट कोहली को भी बेहद पसंद है ये विकेटकीपर

IND vs NZ: टीम इंडिया को अब ऋषभ पंत का रिप्लेसमेंट मिल चुका है. खास बात ये है कि इस विकेटकीपर को विराट कोहली को भी बेहद पसंद है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: टीम इंडिया 17 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ एक घरेलू सीरीज में भिड़ने जा रही है. इस सीरीज में पहले दोनों टीमें टी20 मुकाबले खेलेगी और इसके बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. टेस्ट सीरीज के लिए हाल ही में टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. इस सीरीज में एक ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज को मौका दिया गया है जो आने वाले समय में ऋषभ पंत की जगह ले सकता है. 

  1. मिल गया ऋषभ पंत का रिप्लेसमेंट
  2. ये विकेटकीपर विराट कोहली को भी पसंद
  3. न्यूजीलैंड के खिलाफ दिखाएगा दम 

मिल ही गया ऋषभ पंत का रिप्लेसमेंट

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंतको रेस्ट दिया गया है. वहीं इस सीरीज के लिए उनकी जगह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को जगह दी गई है. भरत एक उभरते हुए विकेटकीपर हैं. बता दें कि भरत ने लगातार आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन खेल दिखाया है. उनके अच्छे खेल का ही फल है कि अब ये खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए टेस्ट मैचों में डेब्यू करेगा. अगर भरत ने इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया तो वो आने वाले समय में ऋषभ पंत की जगह भी ले सकते हैं. 

विराट कोहली को भी हैं पसंद

केएस भरत विराट कोहली के भी खास खिलाड़ियों में गिने जाते हैं. भरत आईपीएल में विराट की ही कप्तानी वाली आरसीबी के लिए खेलते हैं. आईपीएल 2021 में भरत के अच्छे प्रदर्शन के चलते ही आरसीबी प्लेऑफ तक पहुंची थी. आरसीबी ने उन्हें सिर्फ 20 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया गया था. भरत ने आरसीबी के लिए सिर्फ 8 मैचों में 191 रन बनाए थे. टी20 के बाद अब भरत टेस्ट क्रिकेट में भीकमाल दिखाने को तैयार हैं.   

ये खिलाड़ी भी करेंगे डेब्यू

केएस भरत के अलावा और भी कई खिलाड़ी हैं जो भारतीय टीम की ओर से पहली बार टेस्ट खेलते हुए नजर आएंगे. इनमें युवा गेंदबाज प्रसिद्द कृष्णा और खुद श्रेयस अय्यर भी हैं. वहीं जयंत यादव को लंबे समय के बाद एक बार फिर से टीम में जगह दी गई. वहीं टेस्ट टीम में एक बार फिर से शुभमन गिल की भी वापसी हो चुकी है. 

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम 

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा , उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्द कृष्णा
      
 

 

Trending news