IND vs NZ: पुजारा, रहाणे या अय्यर? विराट कोहली वापस लौटते ही इस बल्लेबाज को कर देंगे कुर्बान
X

IND vs NZ: पुजारा, रहाणे या अय्यर? विराट कोहली वापस लौटते ही इस बल्लेबाज को कर देंगे कुर्बान

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में होने वाले अगले टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली की वापसी हो रही है. ऐसे में टीम में वो एक बल्लेबाज की जगह ले लेंगे. ये बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे या फिर श्रेयस अय्यर में से कोई एक होगा. 

 

IND vs NZ: पुजारा, रहाणे या अय्यर? विराट कोहली वापस लौटते ही इस बल्लेबाज को कर देंगे कुर्बान

नई दिल्ली: टीम इंडिया इस वक्त न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भिड़ रही है. इस टेस्ट मैच में जहां युवा खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया है वहीं बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ी पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं. ऐसे में मुंबई में खेले जाने वाले अगले टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली के लौटने के बाद टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. खासकर ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि कोहली के लौटने पर चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे या फिर श्रेयस अय्यर में से किसका पत्ता कटेगा. 

ये खिलाड़ी होगा अगले टेस्ट से बाहर!

मुंबई में खेले जाने वाले इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में कप्तान विराट कोहली वापस लौट रहे हैं. ऐसे में चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे या श्रेयस अय्यर में से किसी एक बल्लेबाज का बाहर होना तय है. पुजारा नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हैं और कई सालों से इस नंबर पर उनकी जगह कोई नहीं उतरा लेकिन अगले टेस्ट में ये बल्लेबाज अपनी जगह खो सकता है. वहीं नंबर पर 4 पर खुद कोहली आएंगे. रहाणे इस मैच में कप्तानी कर रहे हैं और अगले मैच में उन्हें बाहर कर देना ठीक नहीं होगा. वहीं अय्यर की फॉर्म को देखते हुए उन्हें बाहर करना गलत है. ऐसे में कोहली की वापसी पर अय्यर को 3 नंबर पर उतारा जा सकता है और पुजारा को ड्रॉप होना लगभग तय है. 

पुजारा-रहाणे कर रहे निराश 

इस साल टेस्ट मैचों में रहाणे ने अब तक 21 पारियों में 19.57 की औसत से 411 रन बनाए हैं, जिसमें सिर्फ दो अर्धशतक शामिल हैं. पहले टेस्ट में उनसे काफी उम्मीद थी, लेकिन रहाणे ने 35 और 4 के स्कोर पर ही आउट हो गए. दूसरी ओर, पुजारा ने 2019 सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 193 रनों की पारी के बाद से शतक नहीं बनाया है. हालांकि, पुजारा ने इस साल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के दौरे पर महत्वपूर्ण पारियां खेली थीं, लेकिन लंबी पारियां न खेलने की वजह से लोगों के निशाने पर आ रहे हैं. मौजूदा टेस्ट में पुजारा ने दोनों पारियों में 26 और 22 रन ही बनाए. टेस्ट टीम की जान माने जाने वाले इस बल्लेबाज ने करीब दो साल से कोई शतक नहीं बनाया है. 

अय्यर ने किया कमाल 

वहीं अगर श्रेयस अय्यर की बात की जाए तो उन्हें डेब्यू पर ही तूफान मचा दिया है. ये बल्लेबाज अपने पहले टेस्ट से ही शानदार फॉर्म में नजर आया है. अय्यर ने पहले टेस्ट की पहली पारी में शतक ठोकते हुए 105 रनों की पारी खेली. वहीं दूसरी पारी में जब सभी बल्लेबाज पिच पर जूझते नजर आए तब भी अय्यर ने 65 रनों की एक जूझारू पारी खेली. इस बल्लेबाज को कोहली के लौटने पर ड्रॉप करना सरासर नाइंसाफी ही होगी. 

    

Trending news