Harmanpreet Kaur: रोहित-विराट क्या? MS Dhoni भी हो गए पीछे, हरमनप्रीत कौर ने Pakistan के खिलाफ बनाया ये महारिकॉर्ड
Advertisement

Harmanpreet Kaur: रोहित-विराट क्या? MS Dhoni भी हो गए पीछे, हरमनप्रीत कौर ने Pakistan के खिलाफ बनाया ये महारिकॉर्ड

Harmanpreet Kaur: भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पीछे छोड़कर एक महारिकॉर्ड बनाया है. 

Twitter

Harmanpreet Kaur: हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पाकिस्तान को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. इस मैच में ओपनर स्मृति मंधाना ने तूफानी पारी खेली. पाकिस्तान के खिलाफ जीत से भारत के लिए अभी सेमीफाइनल के दरवाजे खुले हुए हैं. वहीं, पाकिस्तानी टीम के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करते हुए हरमनप्रीत कौर ने दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni), रोहित शर्मा और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया. 

हरमनप्रीत कौर ने बनाया ये रिकॉर्ड 

पाकिस्तान के खिलाफ जीत, हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की कप्तानी में टी20 क्रिकेट की कुल 42वीं जीत थी. अब हरमनप्रीत सबसे सफल भारतीय कप्तान बन गईं हैं. वहीं, दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में भारत ने 71 मुकाबले खेले जिसमें टीम इंडिया को 41 जीत नसीब हुई. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में भारत ने 30 मैच और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कैप्टनसी में भारत ने 27 टी20 मैच जीते हैं. 33 साल की हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने कप्तान के तौर पर इन दिग्गज प्लेयर्स को पीछे छोड़ दिया है. 

भारत ने पाकिस्तान को दी पटखनी 

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के सामने पाकिस्तानी टीम टिक ही नहीं पाई. पाकिस्तान ने भारत को जीतने के लिए 99 रनों का टारगेट दिया, जिसे टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. भारत के लिए गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. राधा यादव और स्नेह राणा को दो-दो विकेट हासिल हुए. वहीं, शेफाली वर्मा, मेघना सिंह और रेणुका सिंह ने 1-1 विकेट चटकाया.  

मंधाना ने खेली आतिशी पारी 

टीम इंडिया की ओर से इस मैच में सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने जड़े. वे इस छोटे से स्कोर का पीछा करते हुए भी अर्धशतक जड़ने में कामयाब रही. स्मृति मंधाना ने 42 गेंदों पर 63 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के जड़े. मंधाना की वजह से ही टीम इंडिया जीत हासिल करने में कामयाब रही. 

T20 इंटरनेशनल में भारतीय कप्तान के रूप में सर्वाधिक जीत

हरमनप्रीत कौर - 42
एमएस धोनी - 41
विराट कोहली - 30
रोहित शर्मा - 27

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news