IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ इस स्टार खिलाड़ी का कटा पत्ता, वार्मअप मैचों में किया था कमाल
X

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ इस स्टार खिलाड़ी का कटा पत्ता, वार्मअप मैचों में किया था कमाल

टीम इंडिया आज पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में भिड़ रही है. इस मैच में एक दिग्गज खिलाड़ी को विराट कोहली ने प्लेइंग 11 से बाहर का रास्ता दिखा दिया. इस खिलाड़ी ने वार्मअप मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया था.

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ इस स्टार खिलाड़ी का कटा पत्ता, वार्मअप मैचों में किया था कमाल

नई दिल्ली: टीम इंडिया आज पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में भिड़ रही है. इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. इस मैच में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करेगी. भारत की प्लेइंग 11 में आज कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. विराट कोहली ने बताया कि प्लेइंग 11 में रविचंद्रन अश्विन को जगह नहीं दी गई. ये काफी चौंकाने वाला फैसला था क्योंकि अश्विन ने वार्मअप मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया था. 

अश्विन को बैठाया गया बाहर 

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टॉस के वक्त विराट कोहली ने बताया कि रविचंद्रन अश्विन को मौका नहीं दिया गया है. विराट के इस फैसले ने सभी को चौंका दिया क्योंकि अश्विन हाल ही में कमाल की फॉर्म में थे और उन्होंने वार्मअप मैचों में भी बेहद कमाल की गेंदबाजी की थी. ऐसे में अपने सबसे दिग्गज गेंदबाज को टीम से बाहर करना काफी चौंकाने वाला फैसला है. अश्विन की जगह इस मैच में युवा स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को जगह दी गई है.

इन खिलाड़ियों को किया गया बाहर

विराट कोहली ने इस मैच में रविचंद्रन अश्विन के अलावा ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर और राहुल चाहर को बाहर रखा है. अश्विन के अलावा ईशान किशन ने भी इंग्लैंड के खिलाफ वार्मअप मैच में कमाल का प्रदर्शन किया था. लेकिन उन्हें भी बाहर रखा गया है. इस मैच में रोहित शर्मा और केएल राहुल ही पारी की शुरुआत कर रहे हैं.  

आज तक नहीं जीता 

भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में 5 मुकाबले हुए हैं, जिसमें आज तक पाकिस्तान भारत से नहीं जीता है. पिछली बार 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया था. वनडे वर्ल्ड कप में भी भारत का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी रहा है. 7 मुकाबलों में भारत से आज तक पाकिस्तान नहीं जीत पाया है.   

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और वरुण चक्रवर्ती.

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), आसिफ अली, फखर जमा, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), ईमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, शादाब खान, शोएब मलिक, हैरिस रऊफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी. 

Trending news