अब Virat Kohli भी नहीं बचा पाएंगे Hardik Pandya का करियर! सेलेक्टर्स को मिला तगड़ा रिप्लेसमेंट
Advertisement
trendingNow11042458

अब Virat Kohli भी नहीं बचा पाएंगे Hardik Pandya का करियर! सेलेक्टर्स को मिला तगड़ा रिप्लेसमेंट

हार्दिक पांड्या पिछले कुछ समय तक दुनिया के सबसे तगड़े ऑलराउंडर्स में से एक माने जाते थे. लेकिन उनकी हालिया फॉर्म टीम की सबसे बड़ी कमजोरी बन गई है. जिसके बाद अब उनका ड्रॉप होना तय है.

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: हार्दिक पांड्या पिछले कुछ समय तक दुनिया के सबसे तगड़े ऑलराउंडर्स में से एक माने जाते थे. तेज तर्रार बल्लेबाजी करने के अलावा ये खिलाड़ी गेंदबाजी में भी कुछ अहम विकेट निकाल कर देता था. लेकिन कुछ महीनों से ये खिलाड़ी एकदम लय में नहीं है. गेंदबाजी तो हार्दिक कर ही नहीं रहे लेकिन बल्लेबाजी में भी वो टीम की कमजोरी बनते जा रहे हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड दौरे के बाद साउथ अफ्रीका टूर से भी उनका ड्रॉप होना लगभग तय है. 

  1. हार्दिक पांड्या होंगे ड्रॉप 
  2. ये खिलाड़ी छीन लेगा जगह
  3. साउथ अफ्रीका सीरीज में मिलेगा मौका 
  4.  
  5.  

ये खिलाड़ी छीनेगा जगह

सेलेक्टर्स को आखिरकार एक ऐसा खिलाड़ी मिल गया है जो अब परमानेंट तौर पर टीम में हार्दिक पांड्या की जगह छीन लेगा. IPL 2021 में शानदार प्रदर्शन कर एक खिलाड़ी काफी चर्चा में है. उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भी इस खिलाड़ी ने सभी का ध्यान खींच लिया. जी हां हम बात कर रहे हैं केकेआर की ओर से खेलने वाले वेंकटेश अय्यर के बारे में. वेंकटेश अय्यर तूफानी बैटिंग के अलावा घातक बॉलिंग में भी माहिर हैं. इस खिलाड़ी को कीवी टीम के खिलाफ चांस दिया गया था और अब ये खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया में एंट्री मारेगा. 

fallback

पूरी दुनिया में हो रहे चर्चे

वेंकटेश अय्यर ने IPL 2021 के 10 मैचों में 128.47 के स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाए थे, जिसमें 4 बेहतरीन अर्धशतक शामिल थे. दाएं हाथ के फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर का बतौर गेंदबाज टी20 में रिकॉर्ड शानदार है. वेंकटेश अय्यर ओवरऑल टी20 क्रिकेट के 48 मैचों में 24 विकेट ले चुके हैं. वेंकटेश अय्यर 10 फर्स्ट क्लास मैचों में 7 और 24 लिस्ट ए मैच में 5.50 की इकोनॉमी से 10 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से दिखा दिया कि वह हार्दिक पांड्या का बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ मिला था मौका 

वेंकटेश अय्यर को हाल ही में कीवी टीम के खिलाफ भी मौका दिया गया था. इस खिलाड़ी ने छोटी पारियां ही खेलीं लेकिन उन्हीं में उन्होंने बता दिया कि वो आने वाले समय में क्या कर सकते हैं. 3 टी20 मैचों में वेंकटेश को बल्लेबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिला लेकिन उन्होंने करीब 130 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी. अब साउथ अफ्रीका दौरे पर ये बल्लेबाज अपना वनडे डेब्यू कर सकता है. 

दूसरे फेज में अय्यर की खोज

बता दें कि बायो-बबल में कोरोना के मामले आने के बाद इस साल मई में आईपीएल को स्थगित करना पड़ा था. उस समय केकेआर की टीम सातवें स्थान पर थी. लेकिन इयोन मॉर्गन की अगुवाई वाली टीम ने यूएई चरण में शानदार खेल दिखाते हुए फाइनल का सफर तय किया. जहां उसे चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने हरा दिया. केकेआर ने आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक का सफर तय किया. कोलकाता के इस बेहतरीन प्रदर्शन में 27 साल के ओपनर वेंकटेश अय्यर का अहम रोल रहा, जिन्होंने यूएई लेग में डेब्यू करते हुए अपनी छाप छोड़ी.

Trending news