Zee Rozgar Samachar

IND vs SA: सीरीज से पहले कोरोना पर बोले मेहमान कोच, खिलाड़ी उठा सकते हैं यह कदम

India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीकी कोच मार्क बाउचर का कहना है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए उनके खिलाड़ी हाथ मिलाने से इनकार कर सकते हैं. 

IND vs SA: सीरीज से पहले कोरोना पर बोले मेहमान कोच, खिलाड़ी उठा सकते हैं यह कदम
बाउचर का कहना है कि उनकी टीम कोरोना से निपटने के लिए हर संभव उपाय अपनाएगी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corona Virus) के विश्व व्यापी प्रसार का असर भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज पर भी होता दिख रहा है. सोमवार को दक्षिण अफ्रीका टीम 12 मार्च से शुरू हो रही सीरीज के लिए भारत पहुंच गई है. यहां आने से पहले टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने  कहा है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम  इस दौरे पर हाथ मिलाने से परहेज कर सकती है.

दोनों देशों के बीच सीरीज का पहला मैच गुरुवार को धर्मशाला में होगा. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने पिछला भारत दौरा सितंबर 2019 में किया था. उस समय टीम ने तीन टी20 मैच और तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेली थी. इस बार टीम केवल वनडे सीरीज ही खेलेगी. 

यह भी पढ़ें: क्रिकेट में आज: भारत ने विंडीज से जीता था पहला टेस्ट, करना पड़ा था 25 मैच तक इंतजार

पूर्व विकेटकीपर ने सीरीज के लिए रवाना होने से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हाथ मिलाने और उसके जैसी गतिविधि चिंता का विषय हो सकती हैं. यदि हमारे सामने ऐसा करने की नौबत आई तो ठीक है, लेकिन मुझे लगता है कि यह हमारे लड़कों को कुछ भी होने से रोकने के लिए एक तरीका होगा. 

बाउचर ने कहा, "मुझे लगता है कि यह खिलाड़ियों के लिए सम्मान का मामला है, लेकिन इससे आपके पास जो हो सकता है वह आप आगे नहीं बढ़ाते हैं." बाउचर का कहना है कि मेडिकल स्टाफ है जो हालातों पर नजदीकी नजर रखेगा और उन्होंने खिलाड़ियों और सहायक स्टाफ से भी बातचीत की है.

Ind vs SA ODI series इस बारे में बाउचर ने कहा "हमारे पास सुरक्षा स्टाफ है और यदि हमें कोई स्वास्थ्य संबंधी समस्या होती है, हम उन्हें बताएंगे और वे हमें सलाह देंगे कि हमें क्या करना है. यदि उनको लगता है कि यह बहुत खतरनाक है, वे हमें बाहर निकाल लेंगे. पिछली रात को हमारी मेडिकल स्टाफ से वायरस के बारे में बातचीत हुई थी, जो बड़ी चिंता का विषय है.  हम मेडिकल से संबंधित नहीं हैं और हम उनकी तरह इस बारे में नहीं जानते हैं." 

कोच ने कहा, "हमने उनकी सलाह को माना है और मुजे यकीन हैं उन्होंने लोग तैनात किए हैं जो हमारी मदद करेंगे."

दक्षिण अफ्रीकी टीम: क्विंटन डिकॉक (कप्तान), तेम्बा बावूमा, रासी वैन डर डुसेन, फाफ डु प्लेसिस, काइल वेरिन, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, जॉन-जॉन स्मट्स, एंडिले फेहलुकवायो, लुंडी एंगिडी, लुथो सिपुरमला, बेउता नॉर्टजे, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.