IND vs SA: कोच बनते ही Rahul Dravid ने लगा दी Virat Kohli की क्लास! वायरल हो रहा दोनों का ये वीडियो
Advertisement
trendingNow11051222

IND vs SA: कोच बनते ही Rahul Dravid ने लगा दी Virat Kohli की क्लास! वायरल हो रहा दोनों का ये वीडियो

IND vs SA: भारत आजतक दक्षिण अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज नहीं जीता है. लेकिन इस साल नए कोच राहुल द्रविड़ के साथ मिलकर कप्तान विराट कोहली इस कारनामे को भी करना चाहते हैं. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: टीम इंडिया इसी महीने की 26 तारीख से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ने वाली है. बता दें कि भारत आजतक दक्षिण अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज नहीं जीता है. लेकिन इस साल नए कोच राहुल द्रविड़ के साथ मिलकर कप्तान विराट कोहली इस कारनामे को भी करना चाहते हैं. इसके लिए द्रविड़ खुद विराट कोहली पर काफी ध्यान लगाते हुए नजर आ रहे हैं. 

  1. भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज
  2. राहुल द्रविड़ ने ली विराट की क्लास
  3. नेट सेशन का वीडियो हुआ वायरल 

द्रविड़ ने लगाई विराट की क्लास

हाल ही में बीसीसीआई ने टीम इंडिया की नेट प्रैक्टिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया. इस वीडियो में कोच राहुल द्रविड़ टीम के सभी खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए तैयारी करवाते हुए नजर आए. खासकर द्रविड़ का सबसे ज्यादा ध्यान कप्तान विराट कोहली पर था. विराट पिछली बार साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम के सबसे कामयाब बल्लेबाज थे. ऐसे में द्रविड़ ने टूर शुरू होने से पहले उनकी जमकर क्लास लगाई. 

 

टीम इंडिया की तैयारी पूरी

भारतीय क्रिकेट टीम का पहला पूर्ण ट्रेनिंग सेशन शुरू हो चुका है. सुपरस्पोर्ट पार्क में कप्तान विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कोचिंग के गुण सिखाए. अभ्यास मैच नहीं होने के कारण टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों को जल्द पिचों के साथ अच्छा तालमेल करना होगा. यह टीम का पूर्ण ट्रेनिंग सत्र था, जहां उन्होंने मैदान में उतरने से पहले जॉगिंग और स्ट्रेचिंग का अभ्यास किया. वहां कोच द्रविड़ द्वारा कोहली को बल्लेबाजी के टिप्स देते हुए देखा गया, जिसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए आराम करने के बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं. मोहम्मद शमी, अश्विन और अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने भी नेट्स पर गेंदबाजी की.

ये भी पढ़ें:- सौरव गांगुली ने दिए संकेत, द्रविड़ की जगह ये दिग्गज बनेगा टीम इंडिया का नया कोच!

जमकर पसीना बहा रहे खिलाड़ी

शनिवार को बीसीसीआई ने खिलाड़ियों का आसान वर्क आउट करने का वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें फुटबॉल का खेल भी शामिल था. भारत के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई ने इस बात पर जोर दिया था कि, मुंबई में खिलाड़ियों द्वारा तीन दिन के क्वारंटीन के बाद मैच का कठीन अभ्यास एक जोखिम भरा साबित हो सकता था, यही वजह है कि टीम ने शुक्रवार शाम को आसान अभ्यास किया. देसाई ने यह भी कहा कि भारतीय टीम जोहान्सबर्ग में 10 घंटे की यात्रा और साउथ अफ्रीका में क्वारंटीन के बाद खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस पर ध्यान देने के लिए आसान अभ्यास कराए गए. इससे पहले मुंबई में भी वे मैच खत्म होने के बाद तीन दिनों के लिए क्वारंटीन में थे. 

Trending news