IND vs SA: बढ़ गई विराट सेना की टेंशन, दक्षिण अफ्रीकी टीम में इन खतरनाक खिलाड़ियों की हुई वापसी
Advertisement

IND vs SA: बढ़ गई विराट सेना की टेंशन, दक्षिण अफ्रीकी टीम में इन खतरनाक खिलाड़ियों की हुई वापसी

IND vs SA: टीम इंडिया इसी महीने की 26 तारीख से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज से पहले भारत के आगे एक नई चुनौती इस बात को लेकर खड़ी हो गई है कि साउथ अफ्रीकी टीम में कई अच्छे खिलाड़ियों की वापसी हुई है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: टीम इंडिया इसी महीने की 26 तारीख से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को मात देने वाली विराट सेना के हौंसले एकदम मजबूत हैं. लेकिन साउथ अफ्रीका में आजतक भारतीय टीम जीत नहीं पाई है और विराट कोहली की ये टीम इस रिकॉर्ड को तोड़ना चाहेगी. लेकिन इससे पहले टीम इंडिया के सामने एक बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है.

  1. भारत बनाम साउथ अफ्रीका सीरीज
  2. ये दो खिलाड़ी साउथ अफ्रीका टीम में शामिल 
  3. बढ़ी टीम इंडिया की टेंशन 

दक्षिण-अफ्रीकी टीम में ये 2 घातक खिलाड़ी शामिल

दक्षिण अफ्रीका ने 26 दिसंबर से भारत के खिलाफ शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए मंगलवार को 21 सदस्यीय टीम घोषित की जिसमें तेज गेंदबाज सिसांडा मगाला और विकेटकीपर बल्लेबाज रेयान रिकेलटन के रूप में दो नए चेहरे शामिल हैं. डीन एल्गर की कप्तानी वाली टीम में तेज गेंदबाज डुआने ओलिवर को भी जगह मिली है जिन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2019 में खेला था.

कई खिलाड़ियों की टीम में वापसी 

अनुभवी तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा और एनरिक नोर्खिया की टीम में वापसी हुई है. उन्हें नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए विश्राम दिया गया था. ग्लेनटन स्टुरमैन और प्रेनलान सुब्रायेन की भी टीम में वापसी हुई है. दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 का नया वैरिएंट पाए जाने के बाद अब पहला टेस्ट मैच एक सप्ताह बाद 26 दिसंबर से शुरू होगा. कोविड-19 का नया स्वरूप मिलने के कारण एक समय सीरीज पर ही खतरा मंडरा रहा था लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) दोनों ने कहा कि सीरीज कार्यक्रम में कुछ बदलावों के साथ खेली जाएगी.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है सीरीज

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी. भारत दक्षिण अफ्रीका में अपनी पहली सीरीज जीतने की भी कोशिश करेगा. पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे (26 दिसंबर) से खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट तीन जनवरी से जोहानिसबर्ग और तीसरा मैच 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा. इसके बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज होगी तथा मूल कार्यक्रम का हिस्सा रहे चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन बाद में किया जाएगा. सीएसए ने सोमवार को संशोधित कार्यक्रम जारी किया था.

दक्षिण अफ्रीकी टीम इस प्रकार है : डीन एल्गर (कप्तान), तेम्बा बावुमा (उप-कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), कैगिसो रबाडा, सारेल इरवी, बेउरन हेंड्रिक्स, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, एडेन मार्कराम, वियान मुल्डर, एनरिक नोर्किया, कीगन पीटरसन, रासी वान डर डुसेन, काइल वेरेन, मार्को जेन्सन, ग्लेनटन स्टुरमैन, प्रेनेलान सुब्रायन, सिसांडा मगाला, रेयान रिकेलटन, डुआने ओलिवर.

VIDEO-

Trending news