IND vs SA: शतक बनाने के बाद भी बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी, कोहली ने इस फ्लॉप प्लेयर को दी जगह
Advertisement
trendingNow11056358

IND vs SA: शतक बनाने के बाद भी बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी, कोहली ने इस फ्लॉप प्लेयर को दी जगह

IND vs SA: भारतीय टीम आज से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में भिड़ रही है. लेकिन शायद पहले टेस्ट की प्लेइंग 11 में चुनने में कप्तान विराट कोहली से एक बड़ी गलती हो गई है. 

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय टीम आज से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में भिड़ रही है. 29 साल के इतिहास में आजतक टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनके घर में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. ऐसे में कप्तान विराट कोहली ये रिकॉर्ड भी अपनी कप्तानी में तोड़ना चाहेंगे. लेकिन शायद पहले टेस्ट की प्लेइंग 11 में चुनने में कप्तान साहब से एक बड़ी गलती हो गई है क्योंकि उन्होंने एक फॉर्म वाले खिलाड़ी को बाहर बैठाकर एक फ्लॉप खिलाड़ी को मौका दे दिया है. 

  1. भारत बनाम साउथ अफ्रीका सीरीज
  2. कोहली ने इस प्लेयर को किया बाहर
  3. शानदार फॉर्म में था बल्लेबाज

कोहली ने की नाइंसाफी

विराट कोहली ने पहले टेस्ट में टीम का चयन जब किया तो उन्होंने तगड़ी फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर को बाहर कर दिया. अय्यर मौजूदा समय में भारतीय टीम के सबसे बेहतरीन फॉर्म वाले बल्लेबाज थे. लेकिन उनकी जगह कप्तान कोहली ने एक बार फिर लगातार फ्लॉप हो रहे अजिंक्य रहाणे को टीम में वापस बुला लिया. ये फैसला बेहद हैरानी वाला है क्योंकि हाल ही में खत्म हुई न्यूजीलैंड सीरीज में अय्यर ने कमाल की बल्लेबाजी की थी. 

ये भी पढ़ें:-  IND vs SA: टेस्ट के बाद वनडे सीरीज से भी बाहर होंगे रोहित शर्मा? चोट पर सामने आया बड़ा अपडेट

खराब फॉर्म से जूझ रहे रहाणे

अजिंक्य रहाणे पिछले कुछ समय से अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके. इसी वजह से उनसे टेस्ट टीम की उपकप्तानी भी ले ली गई. रहाणे की बल्लेबाजी में धार नहीं दिख रही, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. 2021 में खेले गए टेस्ट मैचों में रहाणे ने 21 पारियों में 19.57 की औसत से सिर्फ 411 रन बनाए हैं, जिसमें केवल दो अर्धशतक शामिल हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उनकाी प्रदर्शन खराब ही रहा था. 

अय्यर उगल रहे थे आग

श्रेयस अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली की जगह भारत की टेस्ट टीम में शामिल किया था और उन्होंने इस मौके को पूरी तरीके से भुनाया. अपने पहले मैच में ही इस बल्लेबाज ने शानदार शतक लगाकर सभी का दिल जीत लिया और दूसरी पारी में भी इस खिलाड़ी शानदार हॉफ सेंचुरी जड़ी. विराट ने दूसरे मैच में वापसी की तब भी अय्यर को टीम में शामिल किया गया था. लेकिन अफ्रीका में उन्हें बाहर कर दिया गया. 

टीम इंडिया की प्लेइंग 11

केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

Trending news