Team India: श्रीलंका सीरीज के बीच में ही इस भारतीय दिग्गज की नैया डूबने की कगार पर, युवा खिलाड़ी बने करियर के लिए खतरा!
Advertisement
trendingNow11525685

Team India: श्रीलंका सीरीज के बीच में ही इस भारतीय दिग्गज की नैया डूबने की कगार पर, युवा खिलाड़ी बने करियर के लिए खतरा!

IND vs SL ODI: भारतीय क्रिकेट टीम का एक अनुभवी और दिग्गज खिलाड़ी अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है. ऐसा इसलिए क्योंकि वह उतना बेहतर प्रदर्शन भी नहीं कर पा रहा है और टीम इंडिया के उभरते सितारे उसके करियर के लिए खतरा बन गए हैं.

mohammed siraj (bcci)

India vs Sri Lanka 2nd ODI, Mohammed Shami : भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन किया. शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने श्रीलंका की पारी 215 रन पर समेट दी. इस बीच ऐसा लग रहा है कि भारत का एक अनुभवी पेसर अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है. वह उतना बेहतर प्रदर्शन भी नहीं कर पा रहा है और टीम इंडिया के उभरते सितारे उसके करियर के लिए खतरा बनने लगे हैं.

भारतीय गेंदबाजों का कोलकाता में कमाल

कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर सीरीज के दूसरे वनडे में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. श्रीलंकाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 39.4 ओवर में 215 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. इससे भारत को जीत के लिए 216 रन का लक्ष्य मिला. सीरीज में अपना पहला मैच खेल रहे चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने 3 विकट लिए. उनके अलावा पेसर मोहम्मद सिराज ने 5.4 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट झटके. युवा पेसर उमरान मलिक ने 2 विकेट लिए जबकि अक्षर पटेल को एक विकेट मिला. इस बीच मोहम्मद शमी कोई विकेट नहीं ले सके.

शमी के करियर के लिए खतरा!

पेसर मोहम्मद शमी के करियर के लिए युवा और उभरते तेज गेंदबाज खतरा बन गए हैं. शमी पिछले कुछ मैचों से उतना बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, जिसके लिए वह मशहूर हैं. उन्होंने सीरीज के पहले वनडे में केवल एक विकेट लिया था. वहीं, टी20 सीरीज से उन्हें आराम दिया गया था. वह उससे पहले टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा थे लेकिन कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. टीम में युवा पेसर उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह के साथ-साथ मोहम्मद सिराज भी उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं. उमरान मलिक ने तो कोलकाता में इस वनडे मैच में 2 विकेट लिए. वहीं, सिराज को 3 विकेट मिले.

9 साल पहले किया डेब्यू

साल 2013 में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने वाले पेसर मोहम्मद शमी के पास काफी अनुभव है. उन्होंने अभी तक 60 टेस्ट, 84 वनडे और 23 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. शमी ने टेस्ट में 216, वनडे में 153 और टी20 इंटरनेशनल में 24 विकेट लिए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 300 से ज्यादा विकेट दर्ज हैं. वह ऑस्ट्रेलिया में साल 2015 में खेले गए वर्ल्ड कप में भारत के शीर्ष गेंदबाज थे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news