IND vs SL: 6,6,4,4,6,6, पंत के तूफान में उड़ा ये श्रीलंकाई बॉलर, टेस्ट को बना दिया T20 मुकाबला!
Advertisement
trendingNow11115112

IND vs SL: 6,6,4,4,6,6, पंत के तूफान में उड़ा ये श्रीलंकाई बॉलर, टेस्ट को बना दिया T20 मुकाबला!

IND vs SL: आज का दिन ऋषभ पंत के नाम रहा जिन्होंने 96 रनों की बेहतरीन पारी खेली. पंत भले ही अपने शतक से चूक गए हों लेकिन उन्होंने फिर पूरी दुनिया को टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी की एक अलग परिभाषा सिखा दी. 

 

फोटो (BCCI)

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला पंजाब के मोहाली में आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जा रहा है. पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 6 विकेट खोकर 357 रन बना लिए हैं. आज का दिन ऋषभ पंत के नाम रहा जिन्होंने 96 रनों की बेहतरीन पारी खेली. पंत भले ही अपने शतक से चूक गए हों लेकिन उन्होंने फिर पूरी दुनिया को टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी की एक अलग परिभाषा सिखा दी. 

  1. पंत का बड़ा कमाल
  2. एक ओवर में ठोक दिए 22 रन
  3. तूफान में उड़ा श्रीलंकाई बॉलर

पंत के तूफान में उड़े श्रीलंकाई

पंत ने पहले दिन कमाल की बल्लेबाजी की और उन्होंने अपनी पारी में लंबे चौके-छक्के भी लगाए. इसी दौरान उन्होंने श्रीलंका के स्पिनर लसिथ एम्बुलडेनिया के एक ही ओवर में 22 रन ठोक दिए. पंत ने पारी का 76वां ओवर फेंकने आए एम्बुलडेनिया की पहली गेंद से ही क्लास लगाना शुरू कर दिया. पंत ने इस ओवर में लगातार दो छक्के लगाए और उसके बाद उन्होंने दो गेंदों पर दो चौके और जड़ दिए. पंत की बल्लेबाजी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है. 

 

शतक से चूके ऋषभ पंत 

भारत टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही, जब कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 29 रन बनाकर आउट हो गए हैं. मयंक अग्रवाल ने 33 रन बनाए. उसके बाद हनुमा विहारी और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने मोर्चा संभाल लिया. हनुमा विहारी ने शानदार हाफ सेंचुरी लगाई. उन्होंने 58 रनों का योगदान दिया. वहीं, विराट कोहली 45 रन ही बना सके. उसके बाद ऋषभ पंत ने आतिशी बैटिंग करते हुए सभी का दिल जीत लिया. वह 96 रन बनाए. उनके अलावा रवींद्र जडेजा ने 45 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. उनके अलावा श्रेयस अय्यर ने 27 रन बनाए. श्रीलंका की तरफ से कोई भी गेंदबाज प्रभाव छोड़ने में नाकामयाब रहा. लसिथ एंबूडेनिया ने दो विकेट हासिल किए.

 

श्रीलंका पर भारत का दबदबा

भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट क्रिकेट का इतिहास काफी पुराना है. दोनों टीमों के बीच 1982 से भारत में टेस्ट मैच खेले जा रहे है. श्रीलंका ने भारत में 20 टेस्ट मैच खेले है लेकिन आंकड़ों पर नजर डाले तो श्रीलंका के लिए ये सीरीज जीतना काफी मुश्किल रहने वाला है. दोनों टीमों के बीच खेले गए 20 मुकाबलों में से भारत ने 11 मुकाबले अपने नाम किए है और 9 मुकाबले ड्रॉ खेले गए है, लेकिन श्रीलंका को भारत में अभी भी पहली टेस्ट जीत का इंतजार है.

Trending news