शुरू होने से पहले ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर! Sri Lanka के खिलाफ झटके में हुआ बाहर
Advertisement

शुरू होने से पहले ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर! Sri Lanka के खिलाफ झटके में हुआ बाहर

India vs Sri Lanka: श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया 4 मार्च को पहला टेस्ट मैच खेलेगी. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में एक खतरनाक प्लेयर को जगह नहीं मिली है. 

File Photo

नई दिल्ली: श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की वापसी हुई है. वहीं, मोहाली में होने वाले दूसरा टेस्ट मैच विराट कोहली का 100वां टेस्ट मैच होगा. इस मैच के साथ ही रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया में एक नए युग की शुरुआत होगी. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में एक घातक खिलाड़ी को मौका नहीं मिला है. ऐसे में इस खिलाड़ी का करियर खतरे में पड़ गया है. 

  1. इस प्लेयर को नहीं मिली जगह 
  2. 4 मार्च को होगा पहला मैच 
  3. जडेजा-कुलदीप की हुई वापसी

खतरे में पड़ा इस प्लेयर का करियर 

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए कई दिग्गज प्लेयर्स की टीम में वापसी हुई है, लेकिन एक ऐसा खिलाड़ी भी है, जिसे टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. . हम अपनी इस रिपोर्ट में बात कर रहे सूर्यकुमार यादव की. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के लिए टीम में पहली बार जगह दी गई थी. जहां सभी को उम्मीद थी कि सूर्यकुमार टी20 और वनडे के बाद टेस्ट मैचों में भी नजर आएंगे वैसा कुछ भी नहीं हुआ और उन्हें बिना किसी टेस्ट मैच खिलाए  टीम से ड्रॉप भी कर दिया गया. उसके बाद सूर्या को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी शामिल किया गया था. लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. अब इस खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं किया गया है. ऐसे में इस प्लेयर के करियर पर पावरब्रेक लगते हुए दिखाई दे रहे हैं. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ दिखाई थी क्लास 

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे थे. उनके बल्ले की गूंज सारी दुनिया ने सुनी थी. वेस्टइंडीज के खिलाफ सूर्या ने विस्फोटक बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए थे. वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ वह फिनिशर की भूमिका में भी नजर आए थे. ऐसे में सभी ने उनकी बैटिंग का लोहा माना. उनके घातक खेल को देखते हुए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड भी मिला था. ऐसे में इस खिलाड़ी को टेस्ट सीरीज में मौका नहीं मिलने पर बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं. 

शानदार फॉर्म में हैं सूर्यकुमार यादव 

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) अपनी विस्फोटक बैटिंग के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए ढेरों रन कूटे हैं. वह जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उनके पास विकेट पर टिकने की गजब काबिलियत है. उनके खतरनाक खेल को देखते हुए ही मुबंई इंडियंस ने इस प्लेयर को रिटेन किया है. इतने शानदार फॉर्म में होने के बावजूद इस सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को बाहर बैठाना नाइंसाफी है. 

एक साथ चार खिलाड़ी बाहर

श्रीलंका के खिलाफ टीम के ऐलान के साथ ही बीसीसीआई ने कई दिग्गज खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया है. इन खिलाड़ियों में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का नाम सबसे बड़ा है. वहीं ईशांत शर्मा और दिग्गज विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को भी बाहर कर दिया गया है. इसके अलावा केएल राहुल चोट के चलते इस सीरीज से बाहर रहने वाले हैं. इसके अलावा वॉशिंगटन सुंदर को भी चोट के चलते पूरे दौरे से बाहर रहना होगा. 

भारतीय टेस्ट टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (वाइस कैप्टन), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और सौरभ कुमार.

Trending news