IND vs WI: यशस्वी जायसवाल ने डोमिनिका में रचा इतिहास, गावस्कर से विराट तक सबको छोड़ा मीलों पीछे!
Advertisement
trendingNow11779982

IND vs WI: यशस्वी जायसवाल ने डोमिनिका में रचा इतिहास, गावस्कर से विराट तक सबको छोड़ा मीलों पीछे!

Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल... ये नाम शायद ही अब कोई भारतीय क्रिकेट फैन भूल पाएगा. यशस्वी ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में कमाल की पारी खेली. हालांकि वह दोहरा शतक तो पूरा नहीं कर पाए लेकिन उन्होंने एक झटके में कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया.

IND vs WI: यशस्वी जायसवाल ने डोमिनिका में रचा इतिहास, गावस्कर से विराट तक सबको छोड़ा मीलों पीछे!

Yashasvi Jaiswal, IND vs WI 1st Test : टीम इंडिया के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने डोमिनिका में कमाल कर दिया. विंडसर पार्क में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में यशस्वी ने 171 रनों की बेशकीमती पारी खेली. वह दोहरा शतक तो पूरा नहीं कर पाए लेकिन एक झटके में कई दिग्गजों को पछाड़ दिया.

350 के स्कोर पर आउट हुए यशस्वी

यशस्वी जायसवाल ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज किया. उनके लिए ये मैच इसलिए भी खास था क्योंकि इसी से उन्होंने इंटरनेशनल डेब्यू किया. यशस्वी ने रोहित के साथ 229 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप निभाई. रोहित ने 103 रन बनाए. यशस्वी को पारी के 126वें ओवर की आखिरी गेंद पर अल्जारी जोसेफ ने पवेलियन भेजा. उन्हें जोशुआ डा सिल्वा ने कैच किया. यशस्वी जब आउट हुए तो टीम इंडिया का स्कोर 350 रन हो चुका था. यशस्वी ने 387 गेंदों का सामना किया और 171 रन बनाने के लिए 16 चौके, 1 छक्का जड़ा.

टेस्ट डेब्यू में ऐसा कमाल

यूपी के भदोही से ताल्लुक रखने वाले यशस्वी जायसवाल इसी के साथ टेस्ट डेब्यू में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारत के तीसरे खिलाड़ी बन गए. वह कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पीछे छोड़ सकते थे लेकिन महज 7 रन पीछे रह गए. रोहित ने साल 2013 में अपने टेस्ट डेब्यू पर वेस्टइंडीज के खिलाफ ईडन गार्डन्स मैदान पर 177 रनों की पारी खेली थी. लिस्ट में टॉप पर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 2013 में ही 187 रन बनाए थे. 

डेब्यू टेस्ट मैच में रचा इतिहास

यशस्वी ने इसी के साथ अपने डेब्यू टेस्ट मैच में इतिहास भी रच दिया. वह भारत के लिए अपने पहले टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा गेंद खेलने वाले क्रिकेटर बन गए. इससे पहले ये रिकॉर्ड भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के नाम था जिन्होंने 1984 में कोलकाता में डेब्यू करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में 110 रन बनाने के लिए 322 गेंद खेली थीं. दिलचस्प है कि इस लिस्ट में सुनील गावस्कर और विराट कोहली जैसे दिग्गजों का नाम नहीं है. 

Trending news