IND vs WI: तिरुवनंतपुरम में छाए शिवम दुबे, लगाई तूफानी फिफ्टी

India vs West Indies: तिरुवनंतपुरम टी20 में जब केएल और रोहित नहीं चले तो शिवम दुबे ने तूफानी फिफ्टी लगा डाली. 

IND vs WI: तिरुवनंतपुरम में छाए शिवम दुबे, लगाई तूफानी फिफ्टी
शिवम दुबे ने तिरुवनंतपुरम में केवल 27गेंदों में ही फिफ्टी ठोक डाली. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: तिरुवनंतपुरम टी20 टीम इंडिया तीन टी20 मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त के इरादे से उतरी. वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) हैदाराबाद में जीत के बाद उसके हौसले बुलंद थे तो कुछ चुनौतियों की भी पूरी संभावना थी. टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने पहले केल राहुल और फिर रोहित शर्मा के विकेट जल्दी ही गंवा दिया. केएल राहुल के आउट होने के बाद शिवम दुबे मैदान पर आए और अपनी भूमिका निभाने में देर नहीं लगाई.

पहले बड़े शॉट्स नहीं लगा पा रहे थे शिवम
पारी के चौथे ओवर की पहली गेंद पर ही केएल राहुल (11) बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में आउट हो गए. विंडीज गेंदबाज लाइन से थोड़े भटकते जरूर दिखे, लेकिन उन्होंने भारतीय केएल, रोहित और शिवम को छक्का लगाने नहीं दिया. पॉवर प्ले के बाद पारी के 8वें ओवर में शिवम ने होल्डर को छक्का लगाया जो पारी का पहला छक्का था. इससे पहले कप्तान पोलार्ड ने  सातवें ओवर में शिवम को बड़ा शॉट लगाने नहीं दिया था.

9वें ओवर में किया हिसाब बराबर 
शिवम ने पोलार्ड से अपना हिसाब 9वें ओवर में पूरा किया और पोलार्ड को उनके ओवर में तीन छक्के लगा डाले. पोलार्ड के उस ओवर में 29 रन आए. इसके अगले ओवर में ही दुबे ने केवल 27 गेदों में अपने टी20 करियर की पहली फिफ्टी पूरी की और उससे पहले टीम का रनरेट भी सुधार दिया. 

शिवम अपनी पारी ज्यादा लंबी नहीं कर सके और 11वें ओवर में हेडन वाल्श की गेंद पर हेटमायर को कैच दे बैठे. शिवम ने अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाकर 30 गेंदों में 54 रन बनाए. टीम का स्कोर 97 तक पहुंचाने के बाद पवेलियन लौटे.