IND vs WI टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को पहली बार मिला मौका
Advertisement
trendingNow11770358

IND vs WI टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को पहली बार मिला मौका

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच  12 से 16 जुलाई तक डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जाएगा. इस मैच के लिए एक टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है.

IND vs WI टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को पहली बार मिला मौका

India vs West Indies Series: 12 जुलाई से 13 अगस्त तक टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैच, तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. टीम इंडिया ने आखिरी बार 2019 में सभी फॉर्मेट के मैचों के लिए वेस्टइंडीज का दौरा किया था और हर फॉर्मेट में सीरीज जीती थी. पिछले साल उन्होंने वहां वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेली थी और दोनों में जीत हासिल की थी. दोनों टीमों के बीच इस बार दौरे की शुरुआत टेस्ट सीरीज के होगी. टेस्ट सीरीज के लिए पहले मैच के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है.

टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए टीम का ऐलान

क्रिकेट वेस्टइंडीज के सेलेक्शन पैनल ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. पैनल ने 12 से 16 जुलाई तक खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए 13 टीम सदस्य टीम चुनी है और दो ट्रैवलिंग रिजर्व खिलाड़ियों को नामित किया है. बाएं हाथ के बल्लेबाज किर्क मैकेंजी को पहली बार टीम में शामिल किया गया है, जबकि बाएं हाथ के एलिक अथानाजे टीम में दूसरे अनकैप्ड खिलाड़ी हैं. नवंबर 2021 में अपना आखिरी टेस्ट खेलने वाले ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल और बाएं हाथ के स्पिनर जोमेल वारिकन की टीम में वापसी हुई है.

दोनों देशों के लिए काफी खास सीरीज

इन दो टेस्ट मैचों की सीरीज से भारत-वेस्टइंडीज 2023-2025 आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआती होगी. डोमिनिका में विंडसर पार्क 12-16 जुलाई तक पहले टेस्ट की मेजबानी करेगा. वहीं, दूसरा टेस्ट 20-24 जुलाई तक त्रिनिदाद में क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाने वाला 100वां टेस्ट मैच भी होगा.

पहले टेस्ट मैच के लिए वेस्टइंडीज की टीम

क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उपकप्तान), एलिक अथानाजे, टैगेनारिन चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ दा सिल्वा, शैनन गेब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, किर्क मैकेंजी, रेमन रीफर, केमर रोच, जोमेल वारिकन.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट और नवदीप सैनी.

Trending news