IND vs BAN: बांग्लादेश दौरे के लिए BCCI ने लिया बड़ा फैसला, इन 3 दिग्गजों को बनाया गया टीम इंडिया का कोच
topStories1hindi1461664

IND vs BAN: बांग्लादेश दौरे के लिए BCCI ने लिया बड़ा फैसला, इन 3 दिग्गजों को बनाया गया टीम इंडिया का कोच

Indian Cricket Team: बीसीसीआई ने बांग्लादेश दौरे के लिए कोचिंग स्टाफ का ऐलान कर दिया है. आपको बता दें कि इस दौरे के लिए टीम का ऐलान पहले ही किया जा चुका है. 

IND vs BAN: बांग्लादेश दौरे के लिए BCCI ने लिया बड़ा फैसला, इन 3 दिग्गजों को बनाया गया टीम इंडिया का कोच

India A Tour Of Bangladesh: भारतीय सीनियर टीम अगले महीने बांग्लादेश का दौरा करेगी. इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेले जाए वाले हैं. वहीं, इस समय टीम इंडिया ए बांग्लादेश दौरे पर है. इस दौरे के लिए बीसीसीआई ने कोचिंग स्टाफ का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया ए इस दौरे पर बांग्लादेश के खिलाफ 2 चार दिवसीय मैच खेलने वाली है. इन मैचों के लिए टीम का ऐलान पहले ही हो चुका है. 

इन 3 दिग्गजों को बनाया गया कोच 

सौराष्ट्र के पूर्व कप्तान सितांशु कोटक को दो चार दिवसीय मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश दौरे पर गई भारत ए टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस सीरीज का पहला मैच मंगलवार (29 नवंबर) से शुरू होगा. नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में बल्लेबाजी कोच में से एक सितांशु कोटक को इस दौरे में ट्राय कूली और टी दिलीप मदद करेंगे. दिलीप सीनियर टीम के फिल्डिंग कोच हैं. उन्हें ऑस्ट्रेलिया में भारत के टी20 वर्ल्ड कप अभियान के बाद कुछ समय के लिए आराम दिया गया था. 

इस वजह से कोचिंग स्टाफ में हुआ बदलाव 

दिलीप टीम इंडिया ए के साथ दौरा करेंगे और फिर सीनियर टीम से जुड़ेंगे जो बांग्लादेश के खिलाफ चट्टोग्राम में 14 से 18 दिसंबर और ढाका में 22 से 26 दिसंबर के बीच दो टेस्ट मैच खेलेगी. भारत ए के कोचिंग स्टाफ में बदलाव की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण और उनके सहयोगी स्टाफ के सदस्य ऋषिकेश कानितकर और साइराज बहुतुले अभी भारत की सीनियर टीम के साथ न्यूजीलैंड में हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों के लिए टीम इंडिया ए

पहले चार दिवसीय मैच के लिए टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), रोहन कुन्नुमल, यशस्वी जायसवाल, यश ढुल, सरफराज खान, तिलक वर्मा, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), सौरभ कुमार, राहुल चाहर, जयंत यादव, मुकेश कुमार, नवदीप सैनी और अतीत सेठ.

दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), रोहन कुन्नुमल, केएस भरत (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, यश ढुल, सरफराज खान, तिलक वर्मा, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), सौरभ कुमार, राहुल चाहर, जयंत यादव, मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव, अतीत सेठ.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news