IND vs ZIM: जिम्बाब्वे को हराकर भारत ने रचा इतिहास, वनडे क्रिकेट में पहली बार किया ये करिश्मा
Advertisement

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे को हराकर भारत ने रचा इतिहास, वनडे क्रिकेट में पहली बार किया ये करिश्मा

India vs Zimbabwe First ODI: भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 10 विकेट से धमाकेदार अंदाज में जीत हासिल की. इसी के साथ टीम इंडिया ने इतिहास रचते हुए वनडे क्रिकेट में एक करिश्मा पहली बार किया है. 

Twitter

India vs Zimbabwe ODI Series: भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में जीत हासिल कर ली. टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. मैच में भारत के लिए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शानदार पारियां खेली. भारतीय टीम के गेंदबाजों ने भी कसी हुई गेंदबाजी की. मैच जीतने के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली. 

भारत ने बनाया ये रिकॉर्ड 

भारत ने जिम्बाब्वे को पहले वनडे मैच में 10 विकेट से हराया. ऐसा पहली बार हुआ है कि एक साल में भारत ने दो बार वनडे क्रिकेट में 10 विकेट से कोई मैच जीता हो. इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से मात दी थी. जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ मैच जीतकर टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है. जिम्बाब्वे टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 190 रनों का टारगेट दिया, जिसे टीम इंडिया (Team India) ने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया. 

लगातार जीते हैं 13 मैच

टीम इंडिया जिम्बाब्वे के खिलाफ साल 2013 से एक भी वनडे मैच नहीं हारी है. अब तक खेले गए 13 मैचों में जिम्बाब्वे की ही टीम को लगातार हार झेलनी पड़ी है. ये भारतीय टीम के लिए एक रिकॉर्ड है. इससे पहले टीम इंडिया ने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ 1988 से 2004 तक लगातार 12 मुकाबले जीते थे. पूरी दुनिया में भारतीय टीम की बल्लेबाजी सबसे मजबूत मानी जाती है. 

दीपक चाहर ने दिखाया दम 

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया. गेंदबाजों ने ये फैसला सही साबित किया. भारतीय टीम की तरफ से दीपक चाहर ने कमाल का प्रदर्शन किया है. उन्होंने मैच में तीन विकेट हासिल किए. उनके आगे जिम्बाब्वे के बल्लेबाज टिक ही नहीं पाए और पूरी जिम्बाब्वे टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. अक्षर पटेल और प्रसिद्ध कृष्णा ने भी तीन-तीन विकेट हासिल किए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news