IND vs AFG: जितेश शर्मा या संजू सैमसन में किसे मिलेगा मौका? कप्तान रोहित शर्मा के सामने बड़ी दुविधा
Advertisement
trendingNow12052762

IND vs AFG: जितेश शर्मा या संजू सैमसन में किसे मिलेगा मौका? कप्तान रोहित शर्मा के सामने बड़ी दुविधा

India vs Afghanistan T20I 2024: टीम इंडिया के पास विकेटकीपिंग में दो ऑप्शंस हैं. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को ये तय करना होगा कि संजू सैमसन और जितेश शर्मा में से कौन अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मैच खेलेगा. ईशान किशन टीम में नहीं है और विकेटकीपिंग के विकल्प जितेश शर्मा तथा संजू सैमसन होंगे. पिछली दो सीरीज में विकेटकीपिंग कर चुके जितेश शर्मा को तरजीह मिलने की उम्मीद है. 

IND vs AFG: जितेश शर्मा या संजू सैमसन में किसे मिलेगा मौका? कप्तान रोहित शर्मा के सामने बड़ी दुविधा

IND vs AFG 1st T20I: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आगाज कल यानी गुरुवार से होगा. भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 मैच गुरुवार शाम 7:00 बजे से मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच के लिए टीम इंडिया के पास विकेटकीपिंग में दो ऑप्शंस हैं. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को ये तय करना होगा कि संजू सैमसन और जितेश शर्मा में से कौन अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मैच खेलेगा. 

जितेश शर्मा या संजू सैमसन में किसे मिलेगा मौका?

ईशान किशन टीम में नहीं है और विकेटकीपिंग के विकल्प जितेश शर्मा तथा संजू सैमसन होंगे. पिछली दो सीरीज में विकेटकीपिंग कर चुके जितेश शर्मा को तरजीह मिलने की उम्मीद है. शिवम दुबे भी टीम में हैं और फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में खेल सकते हैं. तेज गेंदबाजी का जिम्मा अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार पर होगा. स्पिन का दारोमदार कुलदीप यादव संभालेंगे जबकि दूसरे विकल्प का चयन अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई और वॉशिंगटन सुंदर में से होगा.

रोहित शर्मा और विराट कोहली पर टिकी होंगी नजरें

भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज में सभी की नजरें रोहित शर्मा और विराट कोहली पर टिकी होंगी जो 14 महीने बाद इस प्रारूप में वापसी कर रहे हैं. जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले तीन मैचों की यह सीरीज भारत के लिए आखिरी है और इससे अमेरिका व वेस्टइंडीज में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए टीम कॉम्बिनेशन तैयार करने में मदद मिलेगी. वैसे अंतिम 15 का चयन आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर होने की संभावना है चूंकि वह वर्ल्ड कप से ठीक पहले होगा.

रोहित और कोहली दर्शकों के चहेते

रोहित और कोहली की टी20 प्रारूप में वापसी हो रही है और दोनों का वर्ल्ड कप खेलना तय लग रहा है, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ दोनों बड़े स्कोर बनाकर तैयारी पुख्ता करना चाहेंगे. दोनों दर्शकों के चहेते हैं और उनके खेलने से भारी शीतलहर के बावजूद मोहाली में इस मैच को लेकर काफी रोमांच है. कप्तान रोहित शर्मा पावरप्ले में वही आक्रामक अंदाज दोहराना चाहेंगे जो उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में दिखाया था. दूसरी ओर कोहली बीच के ओवरों में बेहतर स्ट्राइक रेट के साथ खेलना चाहेंगे, क्योंकि इस प्रारूप में पारी का सूत्रधार बनने की जरूरत नहीं है.

रिंकू सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया

पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका से लौटी टीम बुधवार को सीरीज के पहले मैच से एक दिन पहले ही एकत्र होगी. यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा टीम में हैं, लेकिन पारी की शुरुआत रोहित के साथ शुभमन गिल ही करेंगे. दक्षिण अफ्रीका में गिल का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा और शीर्षक्रम के लिए तेज होती प्रतिस्पर्धा के बीच उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन करना होगा. दक्षिण अफ्रीका में रिंकू सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया और मध्यक्रम में चोटिल सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या की गैर मौजूदगी में उनकी भूमिका अहम होगी.

अफगानिस्तान टीम के हौसले बुलंद

भारत में वनडे वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से सभी को चौंकाने वाली अफगानिस्तान टीम के हौसले बुलंद है और यह प्रारूप उन्हें रास भी आता है. नवंबर में कमर की सर्जरी कराने वाले स्टार स्पिनर राशिद खान की टभ्म में वापसी हुई है, लेकिन शायद वह पहला मैच नहीं खेल सकेंगे. टीम के पास मुजीब जादरान, नवीन उल हक और फजलहक फारूकी जैसे शानदार खिलाड़ी भी हैं.

Trending news