IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला आज, कप्तान रोहित करेंगे इस प्लेयर को कुर्बान!
Advertisement
trendingNow12299808

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला आज, कप्तान रोहित करेंगे इस प्लेयर को कुर्बान!

T20 World Cup 2024: भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का सुपर-8 मुकाबला आज भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे से बारबाडोस में ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जाएगा. दोनों ही टीमों के पास विस्फोटक बल्लेबाज, घातक तेज गेंदबाज और खतरनाक स्पिन गेंदबाज मौजूद हैं. 

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला आज, कप्तान रोहित करेंगे इस प्लेयर को कुर्बान!

T20 World Cup 2024: भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का सुपर-8 मुकाबला आज भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे से बारबाडोस में ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जाएगा. दोनों ही टीमों के पास विस्फोटक बल्लेबाज, घातक तेज गेंदबाज और खतरनाक स्पिन गेंदबाज मौजूद हैं. भारत और अफगानिस्तान के बीच सुपर-8 मैच में रोमांचक टक्कर देखने को मिलेगी. अफगानिस्तान के खिलाफ इस सुपर-8 मैच में भारत कैसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगा, आइए एक नजर डालते हैं. 

ओपनिंग कॉम्बिनेशन 

अफगानिस्तान के खिलाफ इस सुपर-8 मैच में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी ओपनिंग करने के लिए उतर सकती है. रोहित शर्मा जब सेट हो जाएं तो किसी भी टीम के बॉलिंग अटैक की धज्जियां उड़ाकर रख देते हैं. विराट कोहली भी विरोधी गेंदबाजों पर ताबड़तोड़ अटैक करने के लिए जाने जाते हैं.

नंबर 3   

अफगानिस्तान के खिलाफ इस सुपर-8 मैच में धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं. ऋषभ पंत इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में हैं. बल्लेबाजी हो या विकेटकीपिंग, ऋषभ पंत का मैदान पर तगड़ा जलवा देखने को मिलता है.

नंबर 4 

अफगानिस्तान के खिलाफ इस सुपर-8 मैच में सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं, जो अपनी विस्फोटक बैटिंग से तेजी से रन बटोरेंगे. सूर्यकुमार यादव मौजूदा समय में टी20 फॉर्मेट के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में शुमार हैं. सूर्यकुमार यादव का स्ट्राइक रेट 200 से ज्यादा का रहता है. सूर्यकुमार यादव के सामने किसी भी गेंदबाज का बॉलिंग करना बहुत मुश्किल है, क्योंकि वह मैदान के चारों तरफ 360 डिग्री एंगल में चौके और छक्कों की बौछार करते हैं. 

नंबर 5 

शिवम दुबे अफगानिस्तान के खिलाफ इस सुपर-8 मैच में नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. शिवम दुबे अपनी तूफानी बैटिंग और उपयोगी मीडियम पेस गेंदबाजी से किसी भी हालात में मैच का पासा पलटने का दम रखते हैं.

नंबर 6 

अफगानिस्तान के खिलाफ इस सुपर-8 मैच में हार्दिक पांड्या नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. हार्दिक पांड्या एक विस्फोटक बल्लेबाज, खतरनाक गेंदबाज और फुर्तीले फील्डर हैं. हार्दिक पांड्या उन खतरनाक खिलाड़ियों में शुमार हैं, जो महज एक ओवर में ही पूरे मैच का नतीजा बदल सकते हैं और ये खिलाड़ी अफगानिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित होगा.

नंबर 7 बल्लेबाज और ऑलराउंडर

अफगानिस्तान के खिलाफ इस सुपर-8 मैच में लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर अक्षर पटेल नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. अक्षर पटेल नंबर 7 पर विस्फोटक बल्लेबाजी की वजह से टीम इंडिया के लिए उपयोगी साबित होंगे. साथ ही अक्षर पटेल अपनी कातिलाना लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी से अफगानिस्तान की बैटिंग लाइनअप की धज्जियां भी उड़ाकर रख सकते हैं. अक्षर पटेल एक गेम चेंजर खिलाड़ी हैं.

स्पिन गेंदबाज

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को अफगानिस्तान के खिलाफ इस सुपर-8 मैच में प्लेइंग इलेवन में चुना जा सकता है. रवींद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल को बाहर बेंच गर्म करनी होगी. कुलदीप यादव अपनी गेंदबाजी से अफगानिस्तान की धज्जियां उड़ाकर रख सकते हैं. रवींद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जा सकता है. 

ये होंगे तेज गेंदबाज 

जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह अफगानिस्तान के खिलाफ इस सुपर-8 मैच में प्लेइंग इलेवन में चुना जाएगा. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के लिए बेहद खतरनाक साबित होंगे. ये तीनों ही तेज गेंदबाज घातक बॉलिंग के लिए जाने जाते हैं. 

अफगानिस्तान के खिलाफ ये हो सकती है भारत की Playing XI:

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.

Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.

Rohit Sharma

Social Media Score

Scores
Over All Score 59
Digital Listening Score69
Facebook Score69
Instagram Score68
X Score67
YouTube Score0

TAGS

Trending news