IND vs AUS: सूर्या के चमत्कार से भारत ने जीता पहला टी20, बौना साबित हुआ ऑस्ट्रेलिया का 208 रनों का स्कोर
Advertisement
trendingNow11975095

IND vs AUS: सूर्या के चमत्कार से भारत ने जीता पहला टी20, बौना साबित हुआ ऑस्ट्रेलिया का 208 रनों का स्कोर

IND vs AUS: कप्तान सूर्यकुमार यादव के चमत्कार से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 2 विकेट से पीट दिया है. टीम इंडिया के लिए कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 42 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली. सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी में 9 चौके और 4 छक्के लगाए. इसके अलावा ईशान किशन ने 39 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली. 

IND vs AUS: सूर्या के चमत्कार से भारत ने जीता पहला टी20, बौना साबित हुआ ऑस्ट्रेलिया का 208 रनों का स्कोर

IND vs AUS Live Score Updates: कप्तान सूर्यकुमार यादव के चमत्कार से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 2 विकेट से पीट दिया है. पहला टी20 इंटरनेशनल मैच जीतकर भारत ने पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 208 रन बनाए और टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 209 रनों का टारगेट रखा. ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश इंग्लिस ने 47 गेंदों में अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक ठोक दिया. जोश इंग्लिस ने 50 गेंदों में 110 रनों की पारी खेली. जोश इंग्लिस के अलावा स्टीव स्मिथ ने ओपनिंग करते हुए 41 गेंदों में 52 रन जड़ दिए. लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 209 रन बनाए और ये मैच अपने नाम कर लिया. 

बौना साबित हुआ ऑस्ट्रेलिया का 208 रनों का स्कोर

टीम इंडिया के लिए कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 42 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली. सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी में 9 चौके और 4 छक्के लगाए. इसके अलावा ईशान किशन ने 39 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली. ईशान किशन ने अपनी पारी में 2 चौके और 5 छक्के लगाए. सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को बौना साबित कर दिया. इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है और ऑस्ट्रेलिया की टीम को पहले बल्लेबाजी सौंपी.

ऑस्ट्रेलिया ने कूट डाले 208 रन

जोश इंग्लिस के करियर के पहले शतक और स्टीव स्मिथ के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 मैच में भारत के खिलाफ तीन विकेट पर 208 रन बनाए. रविवार को भारत को हराकर वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई की टीम में शामिल रहे इंग्लिस ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 50 गेंद में आठ छक्कों और 11 चौकों से 110 रन की पारी खेली और टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का अपना पहला शतक जड़ा. जोस इंग्लिस ने सलामी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (52) के साथ दूसरे विकेट के लिए 130 रन की साझेदारी की.

जोश इंग्लिस ने 47 गेंदों में ठोका शतक 

जोश इंग्लिस ने सिर्फ 47 गेंद में शतक बनाया जो इस फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया की ओर से संयुक्त रूप से सबसे तेज शतक है. भारत की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा (50 रन पर एक विकेट) और रवि बिश्नोई (54 रन पर एक विकेट) ने एक-एक विकेट चटकाया, लेकिन दोनों काफी महंगे साबित हुए. भारतीय के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर अधिक परेशानी नहीं हुई.

रवि बिश्नोई ने स्मिथ का कैच टपकाया

स्टीव स्मिथ ने अर्शदीप पर चौके से खाता खोला और फिर दूसरे ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा पर भी दो चौके मारे. मैथ्यू शॉर्ट (13) ने भी कृष्णा पर चौके से खाता खोला और फिर अक्षर पटेल पर भी दो चौके मारे. लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने पांचवें ओवर में अपनी ही गेंद पर स्मिथ का कैच टपकाया, लेकिन एक गेंद बाद शॉर्ट (13) को बोल्ड करके भारत को पहली सफलता दिलाई. स्मिथ ने इसके इंग्लिस के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने पावर प्ले के छह ओवर में टीम का स्कोर एक विकेट पर 40 रन तक पहुंचाया.

रवि बिश्नोई की जमकर हुई धुनाई

इंग्लिस ने आठवें ओवर में कृष्णा को निशाना बनाया और उनके ओवर में तीन चौके और एक छक्के से 19 रन जुटाए. उन्होंने अगले ओवर में बिश्नोई पर भी छक्का मारा. इंग्लिस ने बिश्नोई पर छक्के के साथ 29 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और 12वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया. उन्होंने इसी ओवर में एक और छक्का तथा एक चौका भी मारा. इंग्लिश ने 15वें ओवर में भी बिश्नोई पर तीन छक्के मारे.

इंग्लिस का दिखा रौद्र रूप 

स्मिथ ने भी मुकेश कुमार पर चौके के साथ 40 गेंद में अर्धशतक पूरा किया, लेकिन अगली गेंद पर तेजी से एक रन लेने कोशिश में रन आउट हो गए. स्मिथ मुकेश की गेंद पर शॉट खेलकर रन के लिए दौड़े लेकिन बीच में गिर गए और उनके क्रीज पर पहुंचने से पहले शॉर्ट फाइन लेग पर खड़े कृष्णा के थ्रो पर गेंदबाज ने स्टंप उखाड़ दिए. उन्होंने 41 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके मारे. इंग्लिस ने अर्शदीप सिंह के ओवर में चार चौकों के साथ सिर्फ 47 गेंद में अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक पूरा किया. इंग्लिस हालांकि अगले ओवर में कृष्णा की गेंद को डीप स्क्वाश लेग पर यशस्वी जायसवाल के हाथों में खेल गए. टिम डेविड (नाबाद 19) ने अर्शदीप पर छक्के के साथ 19वें ओवर में टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया.

प्लेइंग इलेवन - 

भारत: ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा.

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, जोश इंग्लिस, एरॉन हार्डी, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर और कप्तान), सीन एबॉट, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर सांघा.

Trending news