IND vs AUS : 'उसे शांत रखना होगा...', भारत के खूंखार बल्लेबाज ने कंगारुओं में पैदा किया खौफ, कप्तान को लगा डर!
Advertisement
trendingNow12444522

IND vs AUS : 'उसे शांत रखना होगा...', भारत के खूंखार बल्लेबाज ने कंगारुओं में पैदा किया खौफ, कप्तान को लगा डर!

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस की भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के विस्फोटक अंदाज ने टेंशन बढ़ा दी है. आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले कमिंस ने एक बयान में कहा कि 26 साल के पंत को शांत रखने की जरूरत होगी.

IND vs AUS : 'उसे शांत रखना होगा...', भारत के खूंखार बल्लेबाज ने कंगारुओं में पैदा किया खौफ, कप्तान को लगा डर!

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इसी साल नवंबर में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत 22 नवंबर से पर्थ टेस्ट मैच के साथ होगी. इस सीरीज में 5 टेस्ट मैच खेले जाएंगे, जो लंबे समय बाद देखने को मिलेगा. भारतीय टीम पिछले लगातार चार बार से यह ट्रॉफी जीत रही है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में दो बार हराना भी शामिल है. इस बार रोहित एंड कंपनी की नजरें हैट्रिक लगाने पर होंगी. सीरीज की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने एक भारतीय बल्लेबाज को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि इस बल्लेबाज को शांत रखना होगा.

इस खूंखार बल्लेबाज से लगा डर!

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की खेल को संभालने की क्षमता को लेकर चिंतित हैं. उन्होंने कहा कि उनकी टीम को आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 26 साल के बल्लेबाज को शांत रखने की जरूरत है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 22 नवंबर से शुरू होगी. इस सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया 22 नवंबर से 7 जनवरी 2025 तक पर्थ, एडिलेड (पिंक बॉल टेस्ट), ब्रिस्बेन, मेलबर्न और सिडनी में खेलेंगे.

ये भी पढ़ें : 'इनके बिना...' विराट-रोहित या बुमराह नहीं! PAK क्रिकेटर ने इन 2 भारतीयों की तारीफ की

भारत का दबदबा 

भारत पिछले चार लगातार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में खिताब बरकरार रखने में सक्षम रहा, जिसमें 2018-19 और 2020-21 में उनकी फेमस सीरीज जीत शामिल हैं, जहां ऋषभ पंत ने गाबा में नाबाद 89 रनों की शानदार पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया के 32 साल के अजेय सिलसिले को खत्म किया. भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पिछली दो बार 2018/19 और 2020/21 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीती थी. इसके अलावा, ऑस्ट्रेलिया ने 2014-15 के बाद से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला नहीं जीती है, जब उन्होंने घरेलू धरती पर 2-0 से जीत हासिल की थी.

पंत की धमाकेदार वापसी

दिसंबर 2022 में एक घातक कार दुर्घटना के कारण 637 दिनों के लंबे इंतजार के बाद पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी की. दूसरी पारी में जबरदस्त बैटिंग दिखाई और 109 रन बनाए, जिससे भारत को चेन्नई में 280 रनों की जीत हासिल करने में मदद मिली. पंत का यह छठा टेस्ट शतक है.

ये भी पढ़ें : कानपुर में जडेजा का चलेगा जादू, 'तिहरा शतक' ठोकने के नजदीक; दिग्गज छूटेंगे पीछे!

कमिंस का बयान 

कमिंस ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, 'देखिए, मुझे लगता है कि हर टीम में एक या दो ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो खेल को आगे बढ़ा सकते हैं. आप जानते हैं, हमारे पास ट्रैविस हेड और मिच मार्श जैसे खिलाड़ी हैं. मुझे लगता है कि इन खिलाड़ियों के साथ, आप जानते हैं कि वे आक्रामक होने जा रहे हैं. यदि आप अपने क्षेत्र में थोड़ा भी चूक जाते हैं तो वे खेल को अपने कब्जे में ले लेंगे. ऋषभ जैसा कोई खिलाड़ी, वह रिवर्स लैप खेल सकता है और यह एक अविश्वसनीय शॉट है और यह उसकी शख्सियत का हिस्सा है.'

'उसे शांत रखना होगा...'

कमिंस ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि आजकल हम इसके थोड़े अधिक आदी हो गए हैं जब कुछ हास्यास्पद शॉट थोड़े अधिक आम हो गए हैं. वह ऐसा खिलाड़ी है जिसने कुछ सीरीज पर बड़ा प्रभाव डाला है और हमें उसे शांत रखने की कोशिश करनी होगी.'

Trending news