IND vs AUS: टी20 मैच खेलने के लायक नहीं है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी! बनाया ये बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow11361338

IND vs AUS: टी20 मैच खेलने के लायक नहीं है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी! बनाया ये बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड

India vs Australia, Team India: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को खेले गए पहले टी20 मैच में कंगारू बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की और इस गेंदबाज ने एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, जिससे दुनिया का कोई भी गेंदबाज बचना चाहेगा. 

Team India

India vs Australia: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को खेले गए पहले टी20 मैच में कंगारू बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की और इस गेंदबाज ने एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, जिससे दुनिया का कोई भी गेंदबाज बचना चाहेगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में हर्षल पटेल ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 49 रन लुटा दिए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. 

हर्षल पटेल अब इन फ्लॉप गेंदबाजों की लिस्ट में हुए शामिल

हर्षल पटेल इसी के साथ ही अब भारत के उन फ्लॉप गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं, जिसमें कोई गेंदबाज शामिल नहीं होना चाहेगा. हर्षल पटेल भारत के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने एक साल में पांच बार एक टी20 पारी में 40 या उससे ज्यादा रन लुटा दिए.

बनाया ये बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड

हर्षल पटेल ने इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ क्रमश: 46 और 52 रन लुटाए थे. हर्षल पटेल ने इसके बाद जून में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 43 रन और आयरलैंड के खिलाफ 54 रन लुटाए थे. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आवेश खान और भुवनेश्वर कुमार आते हैं. आवेश खान और भुवनेश्वर कुमार ने इस साल चार-चार बार एक टी20 पारी में 40 से ज्यादा रन लुटाए हैं.

एक साल में सबसे ज्यादा बार एक टी20 पारी में 40 या उससे ज्यादा रन लुटाए वाले गेंदबाज 

5 बार - हर्षल पटेल (साल 2022)

4 बार - आवेश खान (साल 2022) / 4 बार - भुवनेश्वर कुमार (साल 2022)

टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा विलेन 

बता दें कि हर्षल पटेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए. हर्षल पटेल ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 49 रन लुटा दिए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. हर्षल पटेल ने अपनी गेंदबाजी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड का भी कैच छोड़ दिया. हर्षल पटेल ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के 18वें ओवर में अपनी ही गेंद पर मैथ्यू वेड का कैच छोड़ दिया, उस समय वह 23 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. कैच छूटते ही मैथ्यू वेड और भी आक्रामक हो गए और 21 गेंदों पर 45 रन ठोक दिए और ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से जीत दिला दी.

Trending news