Shikhar Dhawan: दूसरे ODI मैच से पहले धवन ने भरी हुंकार, कहा-पलटवार करने के लिए पूरी तरह से तैयार
Advertisement

Shikhar Dhawan: दूसरे ODI मैच से पहले धवन ने भरी हुंकार, कहा-पलटवार करने के लिए पूरी तरह से तैयार

Shikhar Dhawan Batting: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा वनडे 7 दिसंबर को खेलना है. अब मुकाबले से पहले ही शिखर धवन ने अपने गेम प्लान के बारे में बताया है. धवन पहले वनडे मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. 

Twitter

India vs Bangladesh 2nd ODI: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. अब दूसरा वनडे मैच 7 दिसंबर को खेला जाएगा. पहले वनडे मैच में स्टार ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. दूसरे वनडे मैच के लिए धवन ने अपने गेम प्लान का खुलासा किया है. बीसीसीआई ने इसका वीडियो शेयर किया है. 

शिखर धवन ने दिया ये बयान 

शिखर धवन ने भारत के लिए करो या मरो जैसा बने इस मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘अधिक अभ्यास करना अच्छा होता है. इन परिस्थितियों में इन शॉट (स्वीप शॉट और रिवर्स हिट) को खेलने से मदद मिलती है. यहां तक की विश्व कप भी भारत में होगा जहां स्पिनर अपना प्रभाव छोडेंगे, वहां भी ये शॉट मददगार होंगे. मुझे इस तरह के शॉट खेलने में मजा आता है. इन परिस्थितियों में अभ्यास करना अच्छा रहा.’

पहले वनडे मैच में किया निराश 

शिखर धवन के रन बनाने के लिए जूझने के कारण भारत को हाल मे पावर प्ले में नुकसान हुआ है. बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में धवन ने 17 गेंदों पर 7 रन बनाए और भारतीय टीम 41.2 ओवर में 186 रन पर आउट हो गई. 

बांग्लादेश ने खेली अच्छी क्रिकेट 

शिखर धवन ने कहा, ‘यह पहला अवसर नहीं है जबकि हमने सीरीज का पहला मैच गंवाया. यह सामान्य बात है. हम जानते हैं कि इन परिस्थितियों में वापसी कैसे करनी है. हम वापसी करने को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त है.’ धवन ने कहा, ‘ऐसा अक्सर नहीं होता है, लेकिन उन्होंने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की. इसमें कोई शक नहीं कि बांग्लादेश ने अच्छी क्रिकेट खेली.’

अगले मैचों में करेंगे सुधार 

उन्होंने कहा, ‘हमने समीक्षा की है कि हमें किन क्षेत्रों में सुधार करने की जरूरत है. निश्चित तौर पर आगामी मैचों में हम अधिक प्रभाव छोडेंगे. हम बेहद सकारात्मक हैं और अगला मैच खेलने के लिए उत्सुक हैं.’ बांग्लादेश का स्कोर एक समय नौ विकेट पर 136 रन था, लेकिन मेहंदी हसन और मुस्तफिजुर रहमान ने आखिरी विकेट के लिए 51 रन की अटूट साझेदारी करके अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. 

(इनपुट: भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news