IND vs BAN: क्लीन स्वीप से बचने के लिए हो सकता है बड़ा फेरबदल, इस धाकड़ प्लेयर को मिलेगी Playing 11 में जगह?
topStories1hindi1477597

IND vs BAN: क्लीन स्वीप से बचने के लिए हो सकता है बड़ा फेरबदल, इस धाकड़ प्लेयर को मिलेगी Playing 11 में जगह?

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरा वनडे मैच 10 दिसंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम वनडे सीरीज पहले ही 0-2 से गंवा चुकी है. क्लीन स्वीप से बचने के लिए तीसरे वनडे मैच में एक स्टार प्लेयर को मौका मिल सकता है. 

IND vs BAN: क्लीन स्वीप से बचने के लिए हो सकता है बड़ा फेरबदल, इस धाकड़ प्लेयर को मिलेगी Playing 11 में जगह?

India vs Bangladesh 3rd ODI: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में 1 विकेट से और दूसरे मुकाबले में 5 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा. अब तीसरा वनडे मैच 10 दिसंबर को खेला जाएगा. ऐसे में क्लीन स्वीप से बचने के लिए प्लेइंग इलेवन में एक स्टार प्लेयर को मौका मिल सकता है. ये प्लेयर विस्फोटक बैटिंग में माहिर है. तीसरे वनडे मैच में नियमित कप्तान रोहित शर्मा, कुलदीप सेन और दीपक चाहर चोट की वजह से नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में इस प्लेयर को मौका मिल सकता है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

इस प्लेयर को मिल सकती है जगह 

तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में राहुल त्रिपाठी को मौका मिल सकता है. राहुल सफेद गेंद के क्रिकेट में बड़ी पारी खेलने की काबिलियत रखते हैं. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके. वह बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में वह बैटिंग ऑर्डर में टीम इंडिया की अहम कड़ी साबित हो सकते हैं. 

IPL में जीता सभी का दिल 

आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी ने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 413 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल थे. उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. 31 साल के इस प्लेयर के पास विकेट पर टिकने की बेहतरीन कला मौजूद है. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उन्होंने आईपीएल के कुल 76 मैचों में 1798 रन बनाए हैं. 

घरेलू क्रिकेट में किया कमाल 

राहुल त्रिपाठी ने घरेलू क्रिकेट में ढेरों रन बनाए हैं. उन्होंने 49 फर्स्ट क्लास मैचों में 2656 रन बनाए हैं, जिसमें 7 शतक शामिल हैं. लेकिन अभी भी वह टीम इंडिया में अपने डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं. साल 2023 का वनडे वर्ल्ड कप भारत में ही होना है. ऐसे में अगर तीसरे वनडे मैच में राहुल त्रिपाठी को मौका मिलता है, तो वह अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news