IND vs BAN: टेस्ट सीरीज में बुमराह से बड़ा मैच विनर साबित होगा ये खिलाड़ी, कप्तान रोहित का है फेवरेट
Advertisement
trendingNow12432065

IND vs BAN: टेस्ट सीरीज में बुमराह से बड़ा मैच विनर साबित होगा ये खिलाड़ी, कप्तान रोहित का है फेवरेट

India vs Bangladesh 1st Test: रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में अचानक उनके सबसे खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री कराएंगे. ये खिलाड़ी इस टेस्ट सीरीज का सबसे खतरनाक खिलाड़ी होगा, जो बांग्लादेश की टीम का काल बन सकता है. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर भारत को मैच और सीरीज जिता सकता है.

IND vs BAN: टेस्ट सीरीज में बुमराह से बड़ा मैच विनर साबित होगा ये खिलाड़ी, कप्तान रोहित का है फेवरेट

India vs Bangladesh 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से 23 सितंबर तक चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों देशों के बीच ये टेस्ट मैच सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा. इस टेस्ट सीरीज से पहले बांग्लादेश की टीम में खौफ का माहौल होगा. कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में अचानक उनके सबसे खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री कराएंगे. ये खिलाड़ी इस टेस्ट सीरीज का सबसे खतरनाक खिलाड़ी होगा, जो बांग्लादेश की टीम का काल बन सकता है. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर भारत को मैच और सीरीज जिता सकता है. 

बुमराह से बड़ा मैच विनर साबित होगा ये खिलाड़ी

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) में उसके सबसे खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री होगी. टीम इंडिया के इस कदम से बांग्लादेशी टीम भी दहशत में आ सकती है. ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि स्पिन के महारथी रविचंद्रन अश्विन हैं. रविचंद्रन अश्विन दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिनरों में से एक हैं, जो विरोधी टीम के बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ा कर रख देते हैं. रविचंद्रन अश्विन से भारत की पिचों पर बचना मानों मुश्किल ही नहीं नामुमकिन जैसा ही है. स्पिन गेंदबाजी ही नहीं बल्कि अश्विन बेहतरीन बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. रविचंद्रन अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक हैं और उनका बेस्ट स्कोर 124 है. टेस्ट मैचों में अश्विन के नाम रिकॉर्ड 516 विकेट दर्ज हैं. टेस्ट मैचों में अश्विन ने 36 बार 5 विकेट हॉल झटके हैं. अश्विन ने 8 बार मैच में 10 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं. 

कप्तान रोहित का है फेवरेट

रविचंद्रन अश्विन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में गदर मचाने के लिए तैयार हैं. रविचंद्रन अश्विन ने 6 टेस्ट मैचों में बांग्लादेश के खिलाफ 23 विकेट लिए हैं. रविचंद्रन अश्विन की विविधता और घूमती गेंदें बांग्लादेशी बल्लेबाजों के लिए हमेशा चुनौती रही हैं. रविचंद्रन अश्विन ने यह विकेट 26.78 की औसत के साथ लिए हैं. भारत की टर्निंग पिचों पर रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं. भारत की टर्निंग पिचों पर रविचंद्रन अश्विन विरोधी टीम के बल्लेबाजों के लिए काल साबित होते हैं. रविचंद्रन अश्विन के पास ऑफ स्पिन, लेग स्पिन, दूसरा और कैरम बॉल जैसी घातक स्पिन की वैराइटी है. ICC की मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज हैं. टेस्ट रैंकिंग में भारत के जसप्रीत बुमराह और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं. 

भारतीय फैंस के दिलों पर करता है राज 

रविचंद्रन अश्विन ने अपने रुतबे के दम पर सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. रविचंद्रन अश्विन ने अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. रविचंद्रन अश्विन के तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. भारतीय फैंस के दिलों में उन्होंने अपनी एक अलग ही जगह बनाई है. उनकी कातिलाना गेंदबाजी से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं.  

भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में मचाया कहर

रविचंद्रन अश्विन ने 100 टेस्ट मैचों में 516 विकेट हासिल किए हैं और 3309 रन भी बनाए हैं. रविचंद्रन अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक हैं और उनका बेस्ट स्कोर 124 है. रविचंद्रन अश्विन ने 116 वनडे मैचों में 156 विकेट और 65 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 72 विकेट हासिल किए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने वनडे मैचों में 707 रन और  टी20 इंटरनेशनल मैचों में 184 रन बनाए हैं. 211 IPL मैचों में रविचंद्रन अश्विन ने 180 विकेट हासिल किए हैं और 800 रन भी बनाए हैं.

Trending news