India vs England: इस घातक खिलाड़ी ने एक साल बाद की टीम इंडिया में वापसी, डर से थर-थर कांपेगी इंग्लैंड टीम
Advertisement

India vs England: इस घातक खिलाड़ी ने एक साल बाद की टीम इंडिया में वापसी, डर से थर-थर कांपेगी इंग्लैंड टीम

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में एक घातक ऑलराउंडर ने वापसी की है. ये प्लेयर बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा है. ये खिलाड़ी विस्फोटक बैटिंग में माहिर है.

 

Twitter

India vs England: भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैचों के बाद तीन वनडे मैचों का पहला मैच खेलने उतरेगी. सीरीज का पहला मैच आज (12 जुलाई को) खेला जाएगा. टीम इंडिया में एक साल बाद घातक ऑलराउंडर (All Rounder) की वापसी हुई है. ये प्लेयर कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर है. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलकर, विरोधी टीम को ध्वस्त करने में माहिर है. 

इस खिलाड़ी ने की वापसी 

टीम इंडिया (Team India) में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने एक साल बाद वापसी की है. हार्दिक पांड्या ने अपना आखिरी वनडे मैच साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. ये देखने वाली बात होगी कि क्या हार्दिक पांड्या 'इंग्लिश टीम' के खिलाफ अपने कोटे के 10 ओवर कर पाते हैं या नहीं. वहीं, कप्तान रोहित शर्मा उन्हें किस नंबर पर बैटिंग के लिए उतारते हैं. 

टी20 में दिखाया दम 

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल (IPL) में अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया (Team India) में धमाकेदार वापसी की थी. आयरलैंड दौरे पर उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने 2-0 से सीरीज भी जीती थी. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में इस खिलाड़ी ने संतोषजनक प्रदर्शन किया. हार्दिक पांड्या बड़े स्तर के खिलाड़ी हैं और वह टीम इंडिया को हारे हुए मैच जिताने के लिए फेमस हैं. अब उनके साथ फिटनेस की भी कोई समस्या नहीं है और उनकी बल्लेबाजी में भी गहराई आई है. 

आईपीएल में बने सुपरस्टार 

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई में गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता था. उन्होंने गेंद और बल्ले से कमाल का खेल दिखाया. वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे. आईपीएल 2022 के 16 मैचों में हार्दिक ने 489 रन और 8 विकेट हासिल किए थे. खतरनाक प्रदर्शन के दम पर ही हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया में वापसी की है. 

अब होगा एग्जाम 

टी20 क्रिकेट में किसी गेंदबाज को सिर्फ चार ओवर ही करते होते हैं. वहीं, वनडे क्रिकेट में एक गेंदबाज के तौर पर आपको 10 ओवर फेंकने होते हैं. अब हार्दिक पांड्या को मैदान पर ज्यादा समय बिताना होगा. फैंस इसके लिए बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के खास प्लेयर्स में गिना जाता है. हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम के लिए 62 वनडे मैचो में 1267 रन और 56 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, 49 टी20 मैचों में 42 विकेट चटकाए हैं और 484 रन बनाए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news