चौथे टेस्ट में टीम इंडिया की Playing 11 में होंगे बड़े-बड़े बदलाव, कोहली करेंगे ये बड़ा फैसला
Advertisement

चौथे टेस्ट में टीम इंडिया की Playing 11 में होंगे बड़े-बड़े बदलाव, कोहली करेंगे ये बड़ा फैसला

India vs England 4th Test: चौथा टेस्ट मैच कल से ओवल के मैदान पर खेला जाएगा. कोहली एक्शन के मूड में हैं. टीम इंडिया में बड़े-बड़े खिलाड़ियों पर गाज गिर सकती है.

Virat Kohli

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में पारी और 76 रनों से शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक्शन के मूड में हैं. टीम इंडिया में बड़े-बड़े खिलाड़ियों पर गाज गिर सकती है, जिसमें अजिंक्य रहाणे, इशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा के नाम शामिल हैं. ये तीनों ही खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में फिट नहीं बैठते. चौथा टेस्ट मैच कल से ओवल के मैदान पर खेला जाएगा. आइए एक नजर डालते हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में होने वाले चौथे टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगा.

  1. चौथा टेस्ट मैच कल से
  2. ओवल के मैदान पर चौथा टेस्ट
  3. सीरीज 1-1 से बराबर 
  4.  

केएल राहुल

केएल राहुल चौथे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे. राहुल अब तक इस सीरीज में खेले गए 3 टेस्ट मैचों में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 252 रन बना चुके हैं. रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी भारतीय ओपनर्स की बेस्ट जोड़ी साबित हुई है. 

रोहित शर्मा

टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित शर्मा (Rohit Sharma) शानदार फॉर्म में हैं. रोहित शर्मा इंग्लैंड के हालात में बढ़िया बैटिंग कर रहे हैं.  रोहित शर्मा ने अब तक इस सीरीज में 2 अर्धशतकों की मदद से 230 रन बनाए हैं. 

चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) लगभग टीम इंडिया से बाहर हो चुके थे और उनका टेस्ट करियर भी खत्म होने की कगार पर था, लेकिन लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने 91 रन बनाकर अपनी जान बचा ली. चौथे टेस्ट मैच में पुजारा नंबर तीन पर बैटिंग करेंगे.

विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नंबर 4 पर बैटिंग करने उतरेंगे. विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम इस वक्त बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है, लेकिन कोहली बल्ले से फ्लॉप हो रहे हैं. पिछले एक साल से कोहली के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकल पाया है. फैंस को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में कोहली से शतक की उम्मीद होगी.

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव के रिकॉर्ड देखें तो उन्हें नंबर 5 पर अजिंक्य रहाणे की जगह पर प्रबल दावेदार माना जा रहा है. टीम इंडिया चौथे टेस्ट में अजिंक्य रहाणे की जगह सूर्यकुमार यादव को नंबर 5 पर मौका दे सकती है. रहाणे ने तीसरे टेस्ट मैच में भी दोनों पारियों में मिलाकर कुल 28 रन बनाये. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया पर बोझ बताया है. चौथे टेस्ट मैच में धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की जगह तय मानी जा रही है. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है.

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत चौथे टेस्ट मैच में नंबर 6 पर बल्लेबाजी के साथ विकेटकीपिंग का भी जिम्मा संभालेंगे. ऋषभ पंत का अपना ही एक स्टाइल है और वह यूनीक ब्रांड की क्रिकेट खेलते हैं. ऋषभ पंत की बैटिंग से काफी एंटरटेनमेंट होता है. ऋषभ पंत के बैटिंग का स्टाइल काफी आक्रामक है.

रविचंद्रन अश्विन

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन स्पिन डिपार्टमेंट का जिम्मा संभाल सकते हैं. पहले 3 टेस्ट मैचों में रवींद्र जडेजा की वजह से आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला था, लेकिन चौथे टेस्ट मैच में आर अश्विन का खेलना जरूरी हो गया है. रविचंद्रन अश्विन स्पिन गेंदबाजी में जडेजा से बहुत बेहतर हैं. 

शार्दुल ठाकुर

इस मैच में बतौर ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है. शार्दुल ठाकुर बेहतरीन तेज गेंदबाजी और बल्लेबाजी में माहिर हैं. टीम से इशांत का पत्ता कट सकता है, क्योंकि इशांत उतना कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं, जितना शार्दुल. इशांत शर्मा तीसरे टेस्ट मैच में एक भी विकेट नहीं ले पाए और फिसड्डी साबित हुए. 

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भारतीय टीम के पेस अटैक को लीड करते आए हैं, ऐसे में उनका प्लेइंग इलेवन में शामिल होना तय माना जा रहा है. जसप्रीत बुमराह के एक्शन से उनको काफी तेजी के साथ बाउंस मिलेगा, जो इंग्लैंड के बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल सकता है.

मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) बॉल को स्विंग करने में माहिर है. उनके अटैक और रिकॉर्ड को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि शमी प्लेइंग इलेवन में जरूर शामिल किए जाएंगे.

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज की घातक फॉर्म देखने को मिली है और उन्हें शमी और बुमराह के साथ शामिल किया जाएगा.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह. 

Trending news