IND vs ENG: पक्की है भारत की सीरीज जीत, आखिरी टेस्ट से बाहर होंगे इंग्लैंड के दो खतरनाक गेंदबाज!
X

IND vs ENG: पक्की है भारत की सीरीज जीत, आखिरी टेस्ट से बाहर होंगे इंग्लैंड के दो खतरनाक गेंदबाज!

IND vs ENG 5th Test Match: भारतीय टीम सीरीज के आखिरी मुकाबले में 10 सितंबर से इंग्लैंड का सामना करेगी. इस टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए एक खुशखबरी आई है. 

 

IND vs ENG: पक्की है भारत की सीरीज जीत, आखिरी टेस्ट से बाहर होंगे इंग्लैंड के दो खतरनाक गेंदबाज!

नई दिल्ली: टीम इंडिया इस वक्त विराट कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ रही है. इस सीरीज के चार मुकाबले खत्म होने के बाद भारतीय टीम 2-1 से आगे है. अब टीम इंडिया की नजरें पांचवें टेस्ट को जीतकर सीरीज को जीतने पर होंगी. इसी बीच आखिरी मुकाबले से ठीक पहले टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर आई है. 

बाहर होंगे इंग्लैंड के खतरनाक गेंदबाज

पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड के दो सबसे खतरनाक बाहर बैठ सकते हैं. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने बुधवार को कहा कि वे अगले कुछ दिनों में फैसला करेंगे कि क्या तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिंसन शुक्रवार को मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें टेस्ट में खेलने के लिए फिट हैं या नहीं. दरअसल इंग्लैंड मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने पिछले टेस्ट से ठीक पहले भी कहा था कि वो एंडरसन जैसे गेंदबाज पर ज्यादा भार नहीं डालना चाहते और उन्हें रेस्ट मिलना बहुत जरूरी है. ऐसे में वो एंडरसन को तो बाहर कर ही सकते हैं.  

रूट ने कही ये बात

रूट ने एक वर्चुअल बातचीत में कहा, 'एंडरसन और रॉबिंसन पर जानकारी हम अगले कुछ दिनों में देंगे. ये दो दिन वास्तव में रिकवरी के लिए महत्वपूर्ण हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि वे टेस्ट क्रिकेट खेलने की स्थिति में हैं या नहीं. इसके अलावा, हमें उनसे बात करनी होगी वह अपने शरीर को बेहतर जानते हैं.' बता दें कि रॉबिंसन और एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए पिछले कुछ महीने से हर एक मुकाबले खेला है. ऐसे में इन दोनों गेंदबाजों के ऊपर काफी लोड रहता है, जिससे चोट की समस्या हो सकती है. इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड, जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स पहले से ही चोटिल होकर टीम से बाहर हैं. ऐसे में इंग्लिश कप्तान नहीं चाहेंगे की वो एंडरसन और रॉबिंसन जैसे खिलाड़ियों को भी खोएं. 

बटलर की वापसी तय

रूट ने यह भी पुष्टि की कि जोस बटलर अपने दूसरे बच्चे, मार्गोट के जन्म में भाग लेने के बाद अब प्लेइंग 11 में वापस आएंगे. इसका मतलब है कि या तो जॉनी बेयरस्टो या ओली पोप को मैनचेस्टर टेस्ट से बाहर होना पड़ेगा. रूट ने कहा, 'जोस टीम के उप-कप्तान हैं. वह हमारे टीम का अभिन्न अंग है. मुझे पता है कि उसका आउटपुट, रनों के मामले में उतना अधिक नहीं है जितना होना चाहिए, लेकिन हम जानते हैं कि वह कितना महान खिलाड़ी है. जोस उप-कप्तान के रूप में वापस आएंगे और वह विकेटकीपिंग भी करेंगे.'

रूट ने महसूस किया कि इंग्लैंड को भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में उच्च दबाव वाले क्षणों से बेहतर तरीके से निपटना सीखना चाहिए. इंग्लैंड और भारत के बीच पांचवां टेस्ट 10 सितंबर से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. भारत पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है.

 

VIDEO-

 

 

Trending news