India vs England: कप्तान क्या? सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को उपकप्तान बनाने लायक भी नहीं समझा, किया इग्नोर
Advertisement
trendingNow11239406

India vs England: कप्तान क्या? सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को उपकप्तान बनाने लायक भी नहीं समझा, किया इग्नोर

India vs England: सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को बुरी तरह से इग्नोर किया है. इस खिलाड़ी को कप्तान तो क्या, उपकप्तान बनाने लायक भी नहीं समझा गया. जबकि इस प्लेयर ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं.

 

File Photo

India vs England: इंग्लैंड दौरे पर रोहित शर्मा को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सेलेक्टर्स ने जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाया है. वहीं, उपकप्तान की जिम्मेदारी ऋषभ पंत को मिली, लेकिन एक ऐसा खिलाड़ी भी है, जो कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे था, लेकिन सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को कप्तान तो दूर उपकप्तानी की भी जिम्मेदारी भी नहीं दी है. 

इस खिलाड़ी के साथ हुआ धोखा! 

सेलेक्टर्स ने भारतीय टीम में मौजूद रविचंद्रन अश्विन को बुरी तरह से इग्नोर किया. जबकि अश्विन भारतीय टीम के सीनियर प्लेयर्स में शामिल हैं. फिर भी सेलेक्टर्स ने उन्हें कप्तान तो दूर, उपकप्तान भी नहीं बनाया. अश्विन के पास अपार अनुभव है, जो टीम इंडिया का के काम आ सकता था. अश्विन के इससे पहले आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली थी. 

कातिलाना गेंदबाजी में माहिर हैं अश्विन 

रविचंद्रन अश्विन भारतीय टीम में शामिल सबसे अनुभवी गेंदबाजों में से एक हैं. वह भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 86 टेस्ट मैचों में 442 विकेट हासिल किए हैं. रविचंद्रन अश्विन के बल्ले से पांच शतक आए हैं. उनकी जादुई गेंदबाजी को खेलना इतना आसान नहीं है. वह लाल गेंद के क्रिकेट में बहुत ही बड़े महारथी हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं.  

बल्लेबाजी में दिखाया दम 

रविचंद्रन अश्विन आतिशी गेंदबाजी के साथ ही धाकड़ बल्लेबाजी के लिए फेमस हैं. जब भी टीम इंडिया किसी मुश्किल परिस्थिति में फंसी है. उन्होंने अपनी बैटिंग से टीम इंडिया को भंवर से निकाला है. अश्विन के बल्ले से 5 शतक भी आए हैं और उन्होंने 86 टेस्ट मैचों में 2931 रन बनाए हैं. वह विकेट पर टिककर बैटिंग करने के लिए फेमस हैं. वह निचले क्रम पर आकर टीम इंडिया को बैटिंग में मजबूती प्रदान करते हैं. 

सीरीज में आगे हैं भारतीय टीम 

इंग्लैंड के खिलाफ साल पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी थी. तब टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे थी. कोरोना महामारी की वजह से आखिरी टेस्ट मैच का आयोजन अब हो रहा है. टीम इंडिया की कमान जसप्रीत बुमराह के हाथों में है. भारत के पास कई मैच विनर प्लेयर्स हैं, जो उन्हें सीरीज जिता सकते हैं. 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए भारतीय टीम: 

मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), केएस भारत (विकेट कीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह (कप्तान), मोहम्मद, सिराज, उमेश यादव और प्रसिद्ध कृष्णा. 

Trending news