भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट कल, भारत के ये 4 खिलाड़ी साबित होंगे मैच विनर!

India vs England 1st Test Match: भारत क्रिकेट टीम बेहतरीन फॉर्म में है और 4 खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में मैच विनर साबित हो सकते हैं.

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट कल, भारत के ये 4 खिलाड़ी साबित होंगे मैच विनर!
India vs England 1st Test Match

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 5 मैचों की हाई प्रोफाइल टेस्ट सीरीज का आगाज कल से नॉटिंघम में होने जा रहा है. पहला टेस्ट मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया बेहतरीन फॉर्म में है और भारत के 4 खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में मैच विनर साबित हो सकते हैं.

रोहित शर्मा

'हिटमैन' रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ उनका बल्ला आग उगलने के लिए तैयार है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) शानदार फॉर्म में हैं. भले ही रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में 34 और 30 रन के स्कोर बनाए थे, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रोहित से धमाकेदार बल्लेबाजी की उम्मीद होगी. रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कहर बनकर टूटेंगे.

विराट कोहली

कप्तान विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम की सबसे बड़ी ताकत हैं. विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में मैच विनर साबित हो सकते हैं. पिछले साल से कोहली के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला और वह रनों के भूखे हैं. ऐसे में कोहली इंग्लैंड के लिए पहले टेस्ट मैच में बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं. पहले टेस्ट मैच में कोहली आलोचकों का मुंह बंद करना चाहेंगे. उनके फैंस को शतक की उम्मीद होगी.

ऋषभ पंत 

पिछले एक साल में ऋषभ पंत भारत के लिए मैच विनर खिलाड़ी बन गए हैं, जो अपने दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस वक्त जबर्दस्त फॉर्म में हैं. उनकी विकेटकीपिंग में बेहतरीन सुधार दिख रहा है, तो बल्लेबाजी में भी जलवा कायम है. ऋषभ पंत पर भी सभी की नजरें होंगी. ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर अपनी शानदार बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया था और वह उन्होंने बेहतरीन फॉर्म को इंग्लैंड के खिलाफ भी जारी रखा था. ऋषभ पंत में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में मैच विनर साबित हो सकते हैं.

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भारतीय टीम के पेस अटैक की सबसे बड़ी ताकत हैं. टेस्ट में उन्होंने 23.22  की औसत से 83 विकेट हासिल किए हैं. जसप्रीत बुमराह का साथ देंगे मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) बॉल को स्विंग करने में माहिर है. जसप्रीत बुमराह के एक्शन से उनको काफी तेजी के साथ बाउंस मिलेगा, जो इंग्लैंड के बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल सकता है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.