World Cup 2023: भारत की जीत के रियल हीरो हैं ये खिलाड़ी, मैच के बाद कप्तान रोहित ने इनके लिए खोला अपना दिल
Advertisement
trendingNow11935813

World Cup 2023: भारत की जीत के रियल हीरो हैं ये खिलाड़ी, मैच के बाद कप्तान रोहित ने इनके लिए खोला अपना दिल

World Cup 2023 News: टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 से इंग्लैंड का बोरिया-बिस्तर बांध दिया है. रविवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के मैच में भारत ने इंग्लैंड को 100 रनों से हरा दिया. वर्ल्ड कप 2023 में शुरुआत के लगातार 6 मैच जीतकर टीम इंडिया के 12 अंक हो चुके हैं. 

World Cup 2023: भारत की जीत के रियल हीरो हैं ये खिलाड़ी, मैच के बाद कप्तान रोहित ने इनके लिए खोला अपना दिल

World Cup 2023: टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 से इंग्लैंड का बोरिया-बिस्तर बांध दिया है. रविवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के मैच में भारत ने इंग्लैंड को 100 रनों से हरा दिया. वर्ल्ड कप 2023 में शुरुआत के लगातार 6 मैच जीतकर टीम इंडिया के 12 अंक हो चुके हैं. वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब टीम इंडिया को अगले 3 मैचों में से सिर्फ 1 जीत की दरकार है. साउथ अफ्रीका को पीछे छोड़ते हुए वर्ल्ड कप 2023 की पॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया टॉप पर पहुंच चुकी है. वर्ल्ड कप 2023 से इंग्लैंड का बोरिया-बिस्तर बांधने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि भारत की जीत के सबसे बड़े और असली हीरो कौन हैं.

मैच के बाद कप्तान रोहित ने इनके लिए खोला अपना दिल  

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, 'यह वो मैच था, जिसमें हमारे खिलाड़ियों ने अपना बेहतरीन कैरेक्टर दिखाया है. मुझे लगता है कि इस मैच में हमने काफी जज्बा दिखाया. सभी अनुभवी खिलाड़ी सही समय पर जिम्मेदारी से खेले और मैच जिताया. हम जानते थे कि पिच में मदद है और हमारी गेंदबाजी में अनुभव है, इसलिए हम एक अच्छे स्कोर तक पहुंचना चाहते थे.’ भारतीय कप्तान ने कहा, ‘हमने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. पहले पावरप्ले में तीन विकेट खोना आदर्श स्थिति नहीं है. फिर आपको एक लंबी साझेदारी की जरुरत थी, जो हमने की लेकिन फिर हमने विकेट खो दिए जिसमें मेरा विकेट भी शामिल था. समग्र तस्वीर को देखते हुए मुझे लगता कि हम 30 रन पीछे रह गए.’ 

स्विंग और मूवमेंट मिल रही थी

रोहित ने कहा कि तीन विकेट जल्दी गंवाने के बाद साझेदारी बनाना महत्वपूर्ण था और परिस्थिति के अनुसार खेलना था. रोहित शर्मा ने कहा, ‘शुरुआती 10 ओवर के बाद साझेदारी बनाना महत्वपूर्ण था. आपको सिर्फ अपने शॉट ही नहीं बल्कि परिस्थिति के अनुसार भी खेलना होता है. यदि आपके पास अनुभव है तो आपको इसका उपयोग करना चाहिए. नई गेंद का सामना करना थोड़ी चुनौतीपूर्ण था, लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता गया, गेंद नरम होती गई और स्ट्राइक रोटेट करना आसान नहीं था.’ टीम की गेंदबाजी के संतुलन के बारे में पूछने पर रोहित ने कहा, ‘हमारे तेज गेंदबाजों ने परिस्थितियों का बहुत अच्छे से फायदा उठाया, स्विंग और मूवमेंट मिल रही थी. मुझे ऐसा लगता है कि हमारे पास गेंदबाजी में अच्छा संतुलन है. कुछ अच्छे स्पिनर और तेज गेंदबाज अपना अनुभव लेकर आ रहे हैं. जब आपके पास ऐसा गेंदबाजी क्रम हो तो यह महत्वपूर्ण है कि बल्लेबाज उन्हें काम करने के लिए कुछ रन दें.’

बल्लेबाजों ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप मुकाबले में रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ 100 रनों की जीत के बावजूद स्वीकार किया कि उनके बल्लेबाजों ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया और टीम ने लगभग 30 रन कम बनाए. भारत के गेंदबाजों ने हालांकि शानदार प्रदर्शन किया और 230 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम मोहम्मद शमी (22 रन पर चार विकेट), जसप्रीत बुमराह (32 रन पर तीन विकेट) और कुलदीप यादव (24 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 34.5 ओवर में 129 रन पर ढेर हो गई. भारत ने इससे पहले रोहित की 87 रन की पारी के अलावा लोकेश राहुल (39) के साथ उनकी चौथे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी से नौ विकेट पर 229 रन तक बनाए थे. सूर्यकुमार यादव ने भी 49 रन की उम्दा पारी खेली.

Trending news