Ind vs NZ: लखनऊ टी20 मैच पर खड़ा हुआ बड़ा विवाद, भारत-न्यूजीलैंड के इन दिग्गजों ने उठा दिए सवाल
Advertisement

Ind vs NZ: लखनऊ टी20 मैच पर खड़ा हुआ बड़ा विवाद, भारत-न्यूजीलैंड के इन दिग्गजों ने उठा दिए सवाल

Ind vs NZ 2nd T20 Match: लखनऊ में खेले गए भारत-न्यूजीलैंड टी20 मैच पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. दोनों देशों के दिग्गजों ने इस मैच को लेकर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं.

Photo (BCCI)

India vs New Zealand 2nd T20 Match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच लखनऊ के श्री अटल बिहारी बाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया था. ये मैच काफी लॉ स्कोर इंग रहा था, जिसे टीम इंडिया ने 1 बॉल रहते अपने नाम किया था. इस मैच के बाद एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने मुकाबला जीतने के बाद पिच पर बड़ा बयान दिया था. इस मैच की पिच को लेकर अब कई दिग्गजों ने भी अपनी राय रखी है. 

कप्तान के बाद इन दिग्गजों ने भी उठाए सवाल

भारत के बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर जेम्स नीशम (James Neesham) ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 मैच की पिच की आलोचना की है. इस मैच में न्यूजीलैंड अपने 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर सिर्फ 99 रन बना सकी थी. जवाब में, भारत ने पीछा करते हुए लक्ष्य को केवल एक बॉल रहते ही हासिल किया था. 

पूरे मैच में बल्लेबाज नहीं जड़ सके एक छक्का 

मैच में दोनों टीमों के स्पिनरों ने 40 ओवरों में 30 ओवर फेंके, जिसमें दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने कोई छक्का नहीं लगाया. गंभीर ने इस बात पर भी हैरानी जताई कि कैसे खेल तार-तार हो गया. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा, 'जिस तरह से भारतीय बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ खेले उससे मैं हैरान था. वे और बेहतर खेल सकते थे और उन्हें इतनी गंभीरता से नहीं लेना चाहिए था. न्यूजीलैंड बहुत प्रतिस्पर्धी था और मिचेल सेंटनर की शानदार कप्तानी थी.'

दूसरी ओर, नीशम ने बताया कि लखनऊ की चिपचिपी लाल-मिट्टी की पिच पर किसी भी बल्लेबाज को वो गति नहीं मिली, जैसा वे चाहते थे.वहीं, तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबर होने के साथ, भारत और न्यूजीलैंड बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में निर्णायक मैच खेलेंगे.

कप्तान पांड्या ने दिया था ये बड़ा बयान 

पांड्या (Hardik Pandya) ने लखनऊ की पिच पर बात करते हुए कहा था, 'सच कहूं तो यह एक सदमा देने वाला था. दो मैच, जिस तरह की विकेट पर हम खेले हैं, मुझे मुश्किल विकेटों से कोई फर्क नहीं पड़ता, मैं उसके लिए पूरी तरह तैयार हूं. लेकिन ये दोनों विकेट टी20 के लिए नहीं बने हैं. रेखा के नीचे कहीं, क्यूरेटर को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे वहां कुछ गेम होने के बजाए पहले से गेम तैयार करें. इसके अलावा, यहां 120 रन भी मुकाबला जीतने के लिए काफी थे.'

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news