Team India कैसे जीतेगी World Test Championship? Rohit Sharma ने बताया सीक्रेट प्लान
Advertisement

Team India कैसे जीतेगी World Test Championship? Rohit Sharma ने बताया सीक्रेट प्लान

इंग्लैंड में टेस्ट मैचों में पहली बार सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को न्यूजीलैंड के बॉलिंग अटैक का अच्छी तरह से सामना करने का पूरा विश्वास है.

Rohit Sharma

साउथेम्प्टन: भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मानना है कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) फाइनल में न्यूजीलैंड जैसी दमदार टीम के खिलाफ चीजों को सिंपल बनाए रखना जरूरी है. भारी बारिश के कारण फाइनल के पहले दिन का खेल प्रभावित है.

रोहित शर्मा ने बताया सीक्रेट प्लान

इंग्लैंड में टेस्ट मैचों में पहली बार सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को न्यूजीलैंड के बॉलिंग अटैक का अच्छी तरह से सामना करने का पूरा विश्वास है, क्योंकि वह छोटे प्रारूपों में कई बार उनका सामना कर चुके हैं. रोहित ने कहा, ‘मैं उन गेंदबाजों का पहले सामना कर चुका हूं तथा उनके मजबूत और कमजोर पक्षों को जानता हूं. यह सब परिस्थितियों, टीम की स्थिति और हम पहले खेल रहे हैं या बाद में, इस पर निर्भर करेगा.’ 

रोहित शर्मा दम दिखाने के लिए तैयार 

इस ऐतिहासिक मैच के पहले दिन शुरुआती सत्र का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में एक सलामी बल्लेबाज के रूप में 1000 से अधिक रन बनाने वाले रोहित ने कहा, ‘यह मायने रखेगा और इस बारे में ज्यादा न सोचना भी महत्वपूर्ण है. एक मजबूत टीम के खिलाफ चीजों को सिंपल रखना भी महत्वपूर्ण होता है.’ सीमित ओवरों के सुपर स्टार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भी खेल का पारंपरिक प्रारूप ही पसंद हैं, क्योंकि यह आपके सामने लगातार चुनौती पेश करता है. 

रोहित को पसंद है टेस्ट क्रिकेट 

रोहित शर्मा ने कहा, ‘आपको पांच दिन तक चुनौती का सामना करना होता है और मुझे लगता है कि ऐसा किसी अन्य खेल में नहीं होता है. यहां हर दिन अलग तरह की चुनौती होती है. लंबी अवधि के खेल में आपको धैर्य बनाये रखना होता है. आप भिन्न परिस्थितियों में खेलते हो और यह आसान नहीं है.’ रोहित शर्मा ने कहा, ‘आपको पांच दिन तक मानसिक रूप से तरोताजा रहना होगा और मैदान पर अच्छे फैसले करने होंगे. आपको इन चुनौतियों से निपटने के लिए शारीरिक रूप से फिट रहना होगा.’

Trending news